बिग ब्रेकिंग – उपनेता प्रतिपक्ष करण महरा का बयान – सावधान हो जाइए ओपन यूनिवर्सिटी की तरह प्रबंधकीय कॉलेजों मे भी हो सकती हैं चेहतों की…. देखें वीडियो

Ad
ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉटकॉम

उप नेता प्रतिपक्ष करण महारा ने आशंका व्यक्त करते हुए कहा कि जिस तरह से उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में भाजपा ने बिना किसी विज्ञप्ति की और कुलाधिपति की अनुमति के बगैर नियुक्ति की गई है उसी तरह से प्रदेश भर के मैनेजमेंट वाली स्कूलों में भी भाजपा अपने चेहतों की नियुक्तियां कर सकती है।

उन्होंने कांग्रेस जनों तथा आम लोगों से अपील की कि वह जल्द ही निकलने वाली इन विज्ञप्तियो के लिए आवेदन करें। इन पद पर सभी योग्य उत्तराखंड यों का हक है ना कि सिर्फ भाजपा के अपने चहेते लोगों का। उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ और सिर्फ अपने चेहतो हाथों को ही रोजगार का लड्डू खिला रही है जबकि आम पढ़ा लिखा युवक बेरोजगार बैठा हुआ है।

करण महारा सच की तोप के साथ एक विशेष भेंटवार्ता के दौरान बातचीत कर रहे थे । उन्होंने खुलकर बोलते हुए कहा कि किसान भाजपा की किसी बात पर विश्वास नहीं कर रहे हैं इसका कारण यह भी है कि भाजपा ने कई बार झूठ बोला है। उन्होंने प्रति वर्ष दो करोड़ रोजगार देने तथा हर व्यक्ति के खाते में 1500000 रुपए डालने की बात कही थी ।

इसीलिए जब तक संसद से इन कृषि कानूनों के निरस्त करने की अधिसूचना जारी नहीं होती तब तक भाजपा पर विश्वास नहीं किया जा सकता है इसके अलावा जिन किसानों ने शहादत दी है उनके परिजनों के लिए सरकार ने क्या सोचा है उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर यह कृषि कानून अच्छे नहीं थे तो इन्हें लागू ही क्यों किया गया और जब यह किसानों के फायदे के लिए हैं तो इन्हें अब हटाया ही क्यों गया यह सब भाजपा ने चुनावी फायदे के लिए किया है।

हिमाचल पश्चिम बंगाल कर्नाटक समेत कई राज्यों में उपचुनाव में सत्ताधारी होने के बावजूद भाजपा के प्रत्याशियों को करारी हार झेलनी पड़ी है। इन चुनाव में हार होने के तुरंत बाद ₹5 पेट्रोल डीजल में घटाएं गए जबकि जनता जब कोरना काल से परेशान थी उस समय कोई राहत नहीं दी गई। अगर यह किसी कानून अच्छे नहीं थे किसानों के के लिए अच्छे साबित नहीं हो सकते थे तो उन्हें लागू कर 1 साल से सैकड़ों किसानों को आज क्यों मजबूर किया गया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की कथनी करनी में बड़ा अंतर होने की वजह से आज किसान सरकार पर भरोसा नहीं कर रहे हैं यह घोषणा सिर्फ चुनावी घोषणा है आगामी 2 महीनों में कई प्रदेशों में चुनाव होने हैं तथा बेरोजगारी महंगाई संयुक्त राष्ट्र जनता भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए आतुर है अपनी हार भाजपा ने यह कृषि कानून वापस करने का ढंग किया है।

करण महरा ने कहा कि उत्तराखंड में कांग्रेस की स्पष्ट बहुमत की सरकार सत्ता में आएगी और लोगों के विश्वास जीतने के अलावा उन्हें रोजगार क शाहरुख खान सम्मान भी सम्मान भी देगी। उप नेता प्रतिपक्ष का कहना है कि भाजपा पर अब जनता का विश्वास उठ चुका है शीघ्र जी कांग्रे सरकार की स्थापना होगी। उन्होंने इस बात पर खुशी व्यक्त की की किसानों की एकजुटता और अहिंसात्मक आंदोलन के चलते घमंडी सरकार को बैकफुट पर आना पड़ा भारत के संविधान के रचयिता डॉक्टर बी आर अंबेडकर अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी और जवाहरलाल नेहरू की नीतियों पर विश्वास करते हुए जिस तरह से किसानों ने आंदोलन किया उससे लोकतंत्र और अहिंसात्मक आंदोलन के चलते सरकार को घुटने क्यों पड़े पड़े जो कि किसानों की जीत साबित हो रही है इस इस दौरान हल्द्वानी के पूर्व प्रमुख भोला दत्त भट एवं योगेश साह भी मौजूद रहे।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *