केन्द्र सरकार की योजना के खिलाफ कांग्रेसियो ने हल्द्वानी की सड़कों पर निकला कैंडल मार्च,युवाओं ने भी दिया समर्थन

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी में आज कांग्रेस पार्टी द्वारा एक कैंडल मार्च निकाला गया, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण मेहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला गया। जिसमें हजारों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे, इस दौरान हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश, जसपुर विधायक आदेश चौहान और खटीमा विधायक भुवन कापड़ी की मौजूदगी भी पूरी मजबूती के साथ रही।

कैंडल मार्च के दौरान प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी के साथ ही भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रहा, वही अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे कुछ युवा भी इस कैंडल मार्च में देखने को मिले, जिन्होंने केंद्र सरकार का विरोध किया, मीडिया से बात करते हुए नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा की सरकार तानाशाही पर उतर चुकी है, अग्निपथ योजना के जरिए अब सेना को भी कमजोर करने का काम केंद्र सरकार द्वारा किया जा रहा है। जिन युवाओं ने फौज की भर्ती के लिए फिजिकल पैटर्न और मेडिकल पास कर लिया है, अब उनकी भर्ती भी कैंसिल हो गई है।

वहीं अग्निपथ में संविदा पर युवाओं को फौज में भर्ती किया जाएगा जो कि उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ है, जिसे कांग्रेस किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी और लगातार हर समय कांग्रेस पार्टी इन युवाओं के साथ मजबूती से खड़ी है। वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण मेहरा ने कहा कि उत्तराखंड सैन्य बाहुल्य राज्य है, यहां से बड़ी संख्या में युवा फौज की भर्ती में जाता है। लेकिन अग्निपथ योजना ने अब उनकी उम्मीदों को पानी फेर दिया है, ऐसे में कांग्रेस युवाओं की उम्मीद बनकर उनकी आवाज को बुलंद करेगी, वही खटीमा विधायक भुवन कापड़ी और हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं के साथ खड़ी है और उनकी हर लड़ाई लड़ने का काम करेगी।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.