बीमार पिता की नन्हीं लाचार बेटियों के लिए इस तरह से फ़रिश्ता बनी भावना पांडेय (देखें वीडियो)

ख़बर शेयर करें

देहरादून/हलद्वानी एसकेटी डॉट कॉम

उत्तराखंड की दो नन्हे बेटियां जिनके पिता काफी लंबे समय से बीमार चल रहे हैं और उनके उपचार के लिए भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ऐसे में यह नन्ही बेटियां जब दिल्ली में भीख मांगने लगी तो इसकी सूचना सोशल मीडिया के माध्यम से जनता केबिनेट पार्टी की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे को लगी तो उन्होंने इन बच्चों के लिए फंड जुटा रहे हल्द्वानी निवासी मनोज गोस्वामी से संपर्क किया इसके बाद उन्होंने अपनी ओर से बच्चियों के पिता के उपचार के लिए ₹1,11000 की धनराशि अपने निजी स्रोतों से दी।

इसके अलावा उन्होंने उत्तराखंड की सरकार से इन बच्चियों की शिक्षा की व्यवस्था करने का अनुरोध किया। उन्होंने देहरादून में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह उत्तराखंड की बेटी है तथा उसका दिल उस समय पर पसीज गया जब सिर्फ 6 वर्ष को 8 वर्ष के दो नन्ही बच्चियां भीख मांगने को मजबूर हुई है तो उन्होंने आगे आकर इन बच्चों की मदद करने का निर्णय लिया है ।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार इन बच्चों की मदद नहीं करती है तो वह अपने खर्चे से इनकी पढ़ाई लिखाई तथा शादी तक का खर्चा उठाने को तैयार है तथा एक तरह से इन दोनों बच्चियों को उन्होंने गोद लिया है। अगर इनका कहीं एडमिशन नहीं होता है तो है किसी बोर्डिंग स्कूल में इनका दाखिला कराएंगे। उन्होंने सभी विधायकों से अनुरोध किया है कि वह इन अबोध लाचार बच्चियों की मदद को आगे आए। उन्होंने कहा कि इस धनराशि से वह इसके पिता के उपचार में मदद करेंगी तथा बच्चों के पढ़ाई-लिखाई के लिए पूरा जिम्मा भी उठाएगी।

इससे पहले हल्द्वानी के वार्ड 37 के निवासी मनोज गोस्वामी ने हल्द्वानी में इन बच्चियों को साथ लेकर इनके लिए धन जुटाने का काम किया था तथा लोगों से इनकी मदद का अनुरोध किया था।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.