उपचुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, बदरीनाथ के लिए नियुक्त किए पर्यवेक्षक, जल्द करेंगे विधानसभा का दौरा

ख़बर शेयर करें



बदरीनाथ सीट पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी है। टिहरी के विधायक विक्रम सिंह नेगी को बदरीनाथ सीट पर उपचुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। जबकि पूर्व मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी और प्रदेश महासचिव महेंद्र सिंह नेगी को सह पर्यवेक्षक बनाया गया है।

Ad
Ad

बता दें जल्द ही पर्यवेक्षक बदरीनाथ विधानसभा का दौरा करेंगे। बदरीनाथ विधानसभा पहुंचकर पर्यवेक्षक जिला ब्लॉक, नगर अध्यक्ष, पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। जिसके बाद संभावित प्रत्याशियों का पैनल प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंपेंगे। बता दें इस सीट पर टिकट के लिए नौ दावेदारों ने आवेदन किया है।

भाजपा ने राजेंद्र भंडारी पर खेला दांव
बता दें भाजपा ने बदरीनाथ और मंगलौर सीट पर उपचुनाव के लिए उम्मीदवार के नामों का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने बदरीनाथ सीट से उपचुनाव के लिए राजेंद्र भंडारी को उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि राजेंद्र भंडारी के इस्तीफा देने के कारण ही इस सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। जबकि मंगलौर से बीजेपी ने करतार सिंह भडाना को टिकट दिया है।

कांग्रेस ने भाजपा पर कसा तंज

भाजपा के राजेंद्र भंडारी को टिकट देने के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर तंज कसा है। कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने कहा की भारतीय जनता पार्टी के उत्तराखंड में बुरे दिन शुरू हो रहे है। उपचुनाव की घोषणा के साथ ही दोनों विधानसभा सीटों पर भाजपा को अपने किसी कोर वर्कर पर भरोसा नहीं है। जिसके चलते उन्होंने पैराशूट और दूसरे दलों से आए नेताओं पर दांव खेला है