बधाई -यशवर्धन ने किया कमाल, बिना कोचिंग के पहले प्रयास मे पास किया एनडीए( यशवर्धन की सफलता की कहानी उसी की जुबानी देखिए वीडियो )

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

यथो नाम तथो काम, अर्थात जैसा नाम वैसा ही काम यह वाक्य वाइटहॉल स्कूल के यशवर्धन सिंह बिष्ट पर सटीक बैठता है

यशवर्धन ने अपने नाम को सार्थक करते हुए जहां 12वीं की परीक्षा में 97% अंक प्राप्त किए वहीं उन्होंने अपनी प्रतिभा का परिचय देते हुए एनडीए की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है.

यहां यह बताना उचित होगा कि यशवर्धन बिना किसी कोचिंग के स्वाध्याय से ही पहले प्रयास में एनडीए के लिए पास किया है. वास्तव में यह उपलब्धि इसलिए भी महत्वपूर्ण है की जिस तरह से उन्होंने अपनी प्रतिभा का परिचय दिया है वह कोई एक झटके में नहीं आई वह पढ़ाई में हमेशा अव्वल रहे हैं हाई स्कूल की परीक्षा रानीखेत के जीडी बिरला मेमोरियल स्कूल से पास करने के साथ ही उन्होंने अल्मोड़ा जिले को टॉप किया था.

यशवर्धन बिष्ट ने हमेशा पढ़ाई में अब्बल स्थान अर्जित किया है. 11वीं और 12वीं की पढ़ाई वाइटहॉल लामाचौड से की है. उन्होंने अपने इस सफलता के लिए घर में माता एवं अपनी ताई को दिया है

वहीं विद्यालय के प्रबंध निदेशक अनंत एरिकसन मिताली एरेक्शन प्रिंसिपल नीना मनराल तथा शिक्षकों कोभी दिया है. उन्होंने कहा कि उनके शिक्षक इस तरह से उन्हें पढ़ाते हैं जिससे उनका विषय बहुत ही आसान हो जाता है.उन्होंने बताया कि वह जब कक्षा 9 में पढ़ते थे तो वायु सेना के कुछ अधिकारी उनके विद्यालय में आए थे उस दिन से ही उन्होंने अपने मन में ठान लिया कि निश्चित रूप से वह है एनडीए के माध्यम से एयर फोर्स को ज्वाइन करेंगे. कक्षा 9 से ही उन्होंने धीरे-धीरे अपनी पढ़ाई को गंभीरता से लिया और दसवीं में अल्मोड़ा जिले टॉपर की उपलब्धि हासिल की.

उनकी इस सफलता पर उनके भाई हर्ष वर्धन बहन दिशा बिष्ट के अलावा विद्यालय के निदेशक अनंत एरिकसन, मिताली एरिकसन , माता मनोरमा बिष्ट एएसआई मुखानी एवं ताई जानकी डोभाल समेत उनके शिक्षकों एवं सहपाठियों ने बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है.

सच की तोप उन्हें हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना करती है.

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.