यूकेडी 70 सीटों पर भी उम्मीदवार मैदान पर नहीं पाई उतार, जानिए कितने सीटो पर उतारे उम्मीदवार

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड क्रांति दल को नामांकन के अंतिम दिन भी सभी विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवार नहीं मिले। यानी की यूकेडी 70 में से 70 सीटों पर उम्मीदवार चुनाव के मैदान में नहीं उतार पाई।
मिली जानकारी के अनुसार यूकेडी को 70 सीटों में से सिर्फ 51 सीटों पर उम्मीदवार मिले। पार्टी ने आखिरी दिन सिर्फ दो सीटों पर प्रत्याशी उतारे। दो सीटों पर सहयोगी दलों को समर्थन दिया। शेष सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की गई। उत्तराखंड क्रांति दल ने गुरुवार तक सिर्फ 49 सीटों पर ही प्रत्याशियों की घोषणा की थी। बाकी बची सीटों के लिए कहा जा रहा था कि अंतिम दिन प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।


बता दें कि यूकेडी ने शुक्रवार को सिर्फ 2 प्रत्याशी रानीखेत से तुला सिंह तड़ियाल,और उक्रांद ने लालकुआं सीट पर सीपीआई एमएल और मसूरी से शकुंतला रावत के नाम की घोषणा की। प्रतापनगर सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी पंकज व्यास को समर्थन दिया। पंकज व्यास पूर्व में उक्रांद के कार्यकारी अध्यक्ष रह चुके हैं। बाद में उन्होंने उक्रांद को छोड़ दिया था। इसके अलावा शेष बची 17 सीटों पर किसी भी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई।


बताया जा रहा है कि इन शेष बची 17 सीटों पर उक्रांद को चुनाव लड़ने के लिए उपर्युक्त प्रत्याशी ही नहीं मिले। उक्रांद अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी ने कहा कि शेष सीटों पर सहयोगी दलों को समर्थन दिया जाएगा। क्षेत्रीय ताकतों के समर्थन में उक्रांद साथ खड़ी रहेगी।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.