भाई से हुई बहन की शादी, विवाह के तीन घंटे बाद युवती की हुई मौत

ख़बर शेयर करें

uttar pradesh news

नई दिल्ली: पश्चिमी यूपी से चौंका देने वाला मामला सामने आया है। जी हाँ! यहां एक भाई-बहन की आनन-फानन में शादी करा दी गई। दरअसल शादी के तीन घंटे बाद ही लड़की अस्पताल पहुंच जाती है। इसके बाद जो घटना हुई उससे परिवार में कोहराम मच गया। कहा जा रहा है कि लगभग तीन साल से ममेरी बहन और फुफेरे भाई के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था।

शादी के तुरंत बाद हुई मौत

तीन साल से ममेरी बहन और फुफेरे भाई के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इसी बीच दोनों एक दूसरे के काफी नजदीक आ गए और दोनों के संबंध बन गए। इस बीच युवती गर्भवती हो गई। गर्भवती होने के बाद युवती ने प्रेमी से शादी की बात कही तो उसने इनकार कर दिया। हालांकि इस बात की जानकारी लड़की ने अपने घर पर नहीं दी थी। जब युवती आठ महीने की गर्भवती हो चुकी थी तब मां को भनक लगी। इसके बाद घरवाले युवती से पूछताछ करने लगे। जिसके बाद बेटी ने घरवालों को सारी सच्चाई बता दी। फिर क्या आनन-फानन में दोनों की शादी करवाई गई। शादी के तुरंत बाद ही युवती की मौत हो गई।

क्या है मामला

ममेरी बहन और फुफेरे भाई एक-दूसरे के प्यार में थे। जिसके बाद दोनों काफी नजदीक आ गए और दोनों के संबंध बन गए। इस बीच युवती गर्भवती हो गई। आरोप है कि युवती ने जब युवक से शादी के लिए कहा तो उसने इनकार कर दिया। युवती ने गर्भवती होने की जानकारी घर वालों से भी छिपाकर रखी थी। आठ महीने बीते तो युवती की मां को शक हुआ, पूछताछ में युवती ने सारी बातें बता दी। इसके बाद दोनों ओर से परिवार वाले एकत्र हुए और पंचायत शुरू हो गई।

परिवार ने लिया फैसला

दोनों ओर से परिवार वाले एकत्र हुए और पंचायत शुरू हो गई। पंचायत में दोनों की शादी कराने का फैसला किया गया। दोनों के परिवारों की सहमति से मंदिर में शादी करा दी गई। वहीं शादी के तीन घंटे बाद ही युवती की हालत बिगड़ी गई और अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया। युवती की मौत की खबर सुनकर परिवार को झटका लग गया। मृतका के पिता सत्यपाल गंगवार ने पति रवि, ससुर नरेंद्र गंगवार और चचिया ससुर अजय पाल के खिलाफ दहेज़ की खातिर हत्या का आरोप लगाया है। जिसके लिए उन्होंने मुकदमा भी दर्ज करवाया है। पुलिस मामले में लगातार छानबीन कर रही है।

ससुराल में हुआ कुछ ऐसा

प्रेम-प्रसंग के दौरान जब युवती प्रेग्नेंट हुई तो उसने इस बात को छिपाकर रखा हुआ था। लेकिन युवती की मां को शारीरिक बदलाव के कारण इस बात की भनक लग गई। मां ने युवती से जब पूछा तो पूरी सच्चाई सामने आ गई। इस पर उसने मां से प्रेमी संग शादी कराने की भी बात कही थी। युवती के गर्भवती होने की जानकारी जब पूरे परिवार में फैल गई तो दोनों की शादी कराने की फैसला लिया गया। गुरुवार को ही दोनों को मिलक क्षेत्र के रठौंडा मंदिर में लाया गया और इनकी शादी करवाई गई। शादी के बाद युवती अपने पति के साथ ससुराल चली गई, लेकिन रात को युवती के पति ने ससुराल फोन करके पत्नी की तबियत खराब होने की जानकारी दी तो सभी डर गए और सीधे अस्पताल पहुंच गए।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.