भाजपा टिकट-अगले 2 दिन में सामने आयेंगे बचे हुए 11 नाम

ख़बर शेयर करें

देहरादून एसकेटी फोट कॉम

भारतीय जनता पार्टी ने 59 प्रत्यक्षण के नाम घोषित कर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर टिकट वितरण के मामले में अपनी बढ़त बना ली है शेष 11 प्रत्याशियों के नाम अगले 2 दिन में घोषित कर दिए जाएंगे। प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि इन 11 सीटों पर मंथन चल रहा है इनमें से छह सीटें गढ़वाल मंडल की तथा 5 सीटें कुमाऊं मंडल के हैं। इन सीटों पर बेहतर प्रत्याशी उतारने के लिए मंथन चल रहा है। इन सिटिंग विधायकों का टिकट रुका हुआ है यह तय माना जाए कि उनका टिकट अभी कटा नहीं है दूसरे दावेदारों की वजह से उस पर मंथन चल रहा है जीतने की संभावना जिस प्रत्याशी में ज्यादा होंगी उसे ही टिकट दिया जाएगा।

भाजपा ने गुरुवार को गढ़वाल मंडल की 41 में से 35 और कुमाऊं की 29 में से 24 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का एलान किया। अब जिन 11 सीटों पर प्रत्याशी चयन को माथापच्ची करनी पड़ रही है, उनमें गढ़वाल की छह और कुमाऊं की पांच सीटें शामिल हैं। इन सीटों पर राजनीतिक समीकरण साधने की रणनीति या फिर दूसरे कारणों से असमंजस बना हुआ है। यही कारण भी है कि इन सीटों पर अभी तक निर्णय नहीं हो पाया। भाजपा का केंद्रीय व प्रांतीय नेतृत्व इन सीटों को लेकर अब ज्यादा देरी करने के मूड में नहीं है।

भाजपा नेतृत्व ने प्रत्याशियों की पहली सूची में युवा जोश के साथ ही अनुभव को भी महत्व दिया है। उन उम्रदराज विधायकों को भी टिकट दिए गए हैं, जिनका लंबा राजनीतिक अनुभव है। वे अपनी सीट के साथ ही आसपास की सीटों पर प्रभाव रखते हैं। इस कड़ी में भाजपा ने प्रदेश सरकार में मंत्री एवं वरिष्ठ नेता बंशीधर भगत को कालाढूंगी और बिशन सिंह चुफाल को डीडीहाट सीट से इस बार भी प्रत्याशी बनाया है। कुछेक अन्य उम्रदराज विधायकों को भी पार्टी ने अवसर दिया है। उम्रदराज नेताओं को चुनाव मैदान में बनाए रखने के पीछे भाजपा की रणनीति इन चुनावों में जीत की संभावनाओं को और प्रबल ओर अधिक प्रबल बनाना है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.