मुख्यमंत्री बदलकर उनका ही विकास किया भाजपा ने: खेड़ा

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉटकॉम

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने भाजपा पर जोरदार प्रहार करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड में सिर्फ और सिर्फ अपने मुख्यमंत्रियों का ही विकास किया है। 4 साल में भाजपा ने तीन मुख्यमंत्री बनाकर उनका विकास करा दिया जबकि जनता आज भी त्रस्त है तुमसे उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ बयान देती है विकास नहीं करती है। प्रदेश में बेरोजगारी तथा महंगाई चरम पर है 2014 से पहले जब खाड़ी देशों में कच्चे तेल की कीमत काफी अधिक होती थी तो उस समय भारत में ₹75 से कम का तेल मिलता था लेकिन आज जब कच्चे तेल की कीमत हाथी से कम हो गई है तो तेल की कीमत ₹100 पार कर गई है। बेरोजगारी के मामले में भाजपा के मुख्यमंत्री अपने अलग-अलग बयानों में हजारों की संख्या में रोजगार देने तथा रोजगार के अवसर पैदा करने की बात करते हैं लेकिन धरातल पर बेरोजगारों की फौज खड़ी हुई है। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि किसी भी मुद्दे पर बहस करने के लिए कहीं भी बुला सकती है और हम उनका जवाब दंगे। पवन खेड़ा ने कहा कि यहां की जनता बड़े संघर्षों के साथ अपना जीवन यापन करती है वही भाजपा इन पर तरह-तरह के बोझ लाद रही है।

कांग्रेस की ओर से किसी को चेहरा बनाए जाने की बात को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस में एक परिपाटी है कि हम विचार-विमर्श करने के बाद उस बात को सबके सामने रखते हैं उसमें से कुछ लोग लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत विरोध भी करते हैं जिसे लोग कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी कहते हैं लेकिन भाजपा मैं तो सिर्फ एक दो लोग ही कहते हैं बाकी उनका आदेश मान लेते हैं वहां पर लोकतंत्र की कोई गुंजाइश नहीं होती है उस प्रस्ताव का विरोध करने की हिम्मत तक इस काडर आधारित पार्टी में कोई नहीं कर पाता है।

जब हमारे प्रतिनिधि ने यह कहा कि हरियाणा मे मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं बनाए जाने से कांग्रेश की सरकार बनते बनते रह गई। यही स्थित अब उत्तराखंड में भी है। अगर हरीश रावत को चेहरा नही बनाया गया तो यह भी हरियाणा वाली स्थिति हो सकती है इस पर खेद ने जवाब दिया कि वह इस बात को वह तक पहुचा देंगे। भाजपा ने बूथ स्तर पर तैयारी कर ली है जबकि कांग्रेस का संगठन कही भी नही दिख रहा है इस के जवाब में खेडा ने कहा कि कांग्रेस मुद्दों को उठाती है तो जनता उसके साथ खड़ी हो जाती है। जिससे कांग्रेस सत्ता मैं आकर जनहित के कार्य करती है। प्रेसवार्ता के दौरान प्रदेश प्रवक्ता दीपक बलुटिया, पूर्व मंत्री हरीश दुर्गापाल, तिलक राज बेहड़, सुमित हिरदेश, प्रदेश मीडिया प्रभारी ज़रिता लाफ़तलांग, सतीश नैनवाल, हुकुम सिंह कुँवर, राहुल छिमवाल, हरीश मेहता, बीना जोशी, शोहेल सिद्धिक्की एनबी गुणवंत, हेमंत बगडवाल महेश कांडपाल,सुमीटरर भुल्लर,समेत कई लोग मौजूद रहे।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *