करोड़ो के बिल दबे बैठे हैं ये संस्थान

ख़बर शेयर करें

एक ओर तो विद्युत विभाग अपने वसूली लक्ष्य को पूरा करने के लिए रात-दिन एक किया हुआ है और विभाग के उच्च अधिकारी से लेकर फील्ड कर्मचारी तक बिलों की वसूली के लिए रात-दिन एक किए हुए हैं. वहीं आम बकायेदारों के अलावा कई सरकारी संस्थान लाखों की तो बात छोड़िए करोड़ों का बिजली का बिल दबाए बैठे हैं।


एसडीओ लालकुआं संजय प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि विद्युत उपखंड लाल कुआं के अंतर्गत आम जनता के अलावा भी कई बड़े संस्थान बिलों के भुगतान में लगातार अनदेखी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि सरकारी संस्थानों की बात करें तो पुलिस स्टेशन लालकुआं लगभग 2.75, स्वास्थ्य विभाग लालकुआं लगभग3. 65 लाख, वन विभाग लगभग 1.65, शिक्षा विभाग लगभग5.0 लाख, तहसील लाल कुआं लगभग 2.85 लाख, बीएसएनल लगभग 7.लाख तथा जल संस्थान लालकुआं सबसे बड़े बकायेदारों के रूप में लगभग डेढ़ करोड़ के विद्युत विभाग के बकायेदारों में हैं।


संजय प्रसाद ने बताया कि सभी विभागों के साथ अन्य बकायेदारों पर भी वसूली के लिए विभागीय कार्यवाही चल रही है बकायेदारों को अंतिम चेतावनी दे दी गई है, उन्होंने यह भी कहा विभाग द्वारा सरचार्ज माफी की योजना चल रही है अगर बकाएदार चाहे तो एक मुश्त बिल जमा कर इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। अगर तब भी बकायेदारों द्वारा समय अनुसार भुगतान ना होने पर विद्युत कनेक्शन काटने की कार्रवाई भी की जा सकती है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.