हल्द्वानी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, लाखों की स्मैक के साथ दो गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में नशे का कारोबार दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है जिसे रोकने के लिए पुलिस प्रशासन के द्वारा इन आरोपियों के ऊपर बारीकी से नजर रखते हुए इनकी धरपकड़ की जा रही है इसी क्रम में बड़ी खबर हल्द्वानी से सामने आ रही है यहां के टीपी नगर पुलिस ने हैडा गज्जर के जंगल के रास्ते में बाइक सवार दो युवकों से लाखों रूपये की स्मैक बरामद की है। दोनों युवकों के हवाले से पुलिस ने कल 149 ग्राम स्मैक बरामद की। पकड़े गए दोनों युवक मुखानी थाना क्षेत्र के लालडांठ रोड के रहने वाले हैं। इसी बीच जंगल से निकल रही रोड पर हैड़ागज्जर गांव की ओर से एक बाइक पर सवार दो युवक पुलिस टीम की ओर आते दिखाई दिए।

युवकों ने बावदी पैदल पुलिस को देखा तो बाइक पर तेज ब्रेक लगा कर बाइक को मोड़ लिया। इस पर पुलिस टीम ने दोनों युवकों का पीछा करके उन्हें ओपन यूनिवर्सिटी की बाउंड्री के पास पकड़ लिया पकड़े गए युवक ने अपना नाम राजू मौर्या बताया। 27 वर्षीय मूलत: यूपी के रामपुर जिले के मिलक गांव का रहने वाला है। फिलवक्त वह हल्द्वानी के लालडांठ रोड पर रह रहा है।

बाइक पर पीछे बैठे युवक ने अपना नाम रोहताश कश्यप बताया। 22 वर्षीय रोहताश भी लालडांठ रोड का ही रहने वाला है। युवकों ने बताया कि उनके पास स्मैक है इसलिए पुलिस टीम को देखकर वे डर गए और भागने का प्रयास करने लगे थे।


इस पर पुलिस टीम ने तहसीलदार (मजिस्ट्रेट) को मौके पर बुलाकर उनकी तलाशी ली। राजू के हवाले से पुलिस को 90 ग्राम स्मैकबरामद हुई जबकि रोहताश के हवाले से पुलिस को 59 ग्राम स्मैक बरामद हुई।


पूछताछ में उन्होंने बताया कि यह स्मैक हम एक मुस्लिम लड़के से खरीदकर ला रहे है जिसका नाम वे नहीं जानते। यह लड़का हल्द्वानी में रामपुर रोड़ या हैडागज्जर क्षेत्र में आकर उन्हें स्मैक की डिलीवरी दे जाता है। युवकों ने स्मैक सप्लायर का नंबर पुलिस को उपलब्ध करा दिया है। युवकों ने बताया कि वे 1300 रूपये प्रति ग्राम की दर से स्मैक खरीदते हैं और हल्द्वानी में हल्द्वानी में उसे 2500 से 3000 रुपये प्रति ग्राम के हिसाब से बेच देते हैं।


लिहाज से युवकों से बरामद स्मैक की कीमत लगभग साढ़े तीन लाख रूपये आंकी जा रही है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत और ज्यादा होगी।पुलिस ने युवकों से बरामद पल्सर बाइक भी जब्त कर ली।गिरफ्तारी टीम में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी हरेन्द्र चौधरी, एस०ओ०जी० प्रभारी उ०नि० नन्दन सिंह रावत, उ०नि० संजीत राठौर कोतवाली हल्द्वानी, कानि0 अनिल टम्टा कोतवाली हल्द्वानी, कानि० अशोक रावत एस० ओ०जी०, कानि० कुन्दन कठायत एस०ओ०जी०, कानि0 भानु प्रताप एस०ओ०जी०, कानि0 त्रिलोक सिंह एस० ओ०जी० शामिल रहे। वही डीआईजी कुमार रेंज एवं एसएसपी नैनीताल ने सफलता पाने वाली टीम को ₹5000 का इनाम देने की घोषणा की।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.