फ्लोर टेस्ट से पहले विहार के राजद एवं रांची मे सीबीआई और ईडी के छापे

ख़बर शेयर करें

पटना इसकेटी डॉट कॉम

सीबीआई और ईडी आज सुबह से फिर देश भर में बड़ी कार्रवाई कर रही है. इस कार्रवाई के केंद्र में झारखंड व बिहार है. झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश और कोयला कारोबारी एमके झा के ठिकानों पर ईडी ने दबिश दी है. उधर, बिहार में सीबीआई राजद के तीन नेताओं के ठिकानों पर पहुंची है. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार रांची व पटना के साथ दिल्ली व तमिलनाडु में करीब 20 जगहों पर दोनों एजेंसियों ने दबिश दी है.

इस छापे के पीछे बिहार की महा गठबंधन सरकार की और टेस्ट को ही देखा जा रहा है माना यह जा रहा है कि आप लोगों को डराने की जदयू के पक्ष में ना जाने की धमकी के तौर

जानकारी मिल रही है कि रांची में ईडी ने खनन घोटाले में प्रेम प्रकाश व एमके झा के ठिकानों पर दबिश दी है. मालूम हो कि प्रेम प्रकाश के ठिकानों पर कुछ दिनों पूर्व भी छापेमारी हुई है.

इधर, बिहार में रेलवे में रोजगार घोटाले के मामले में दबिश दी जा रही है. राजद के कोषाध्यक्ष और एमएलसी सुनील सिंह, राज्यसभा सांसद फैयाज अहमद और राज्यसभा सांसद अशफाक करीम के घर सीबीआई की टीमें मौजूद है. सुबह आठ बजे इनके घर ईडी ने प्रवेश किया. छापे के दौरान सुनील सिंह व उनकी पत्नी अपने घर की बालकनी में नजर आए. सुनील सिंह ने घर के बाहर खड़े मीडिया कर्मियों को बालकनी से बताया कि फ्लोर टेस्ट से पहले केंद्र सरकार जानबूझ कर यह कार्रवाई करवा रही है.

मालूम हो कि बिहार में आज महागठबंधन की सरकार को विधानसभा में बहुमत हासिल करना है. इससे बिहार का सियासी पारा पहले से भी गरम है. अब सीबीआई की इस कार्रवाई से माहौल और भी गरमा सकता है. राजद नेताओं ने यह कहना शुरू कर दिया है कि सीबीआई केंद्र के इशारे पर यह कार्रवाई कर रही है.

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.