बार ने 60 लाख की शराब की बिक्री और खरीद को छुपा कर जीएसटी को दिखाया निल अधिकारियों ने मारा छापा सील किये दस्तावेज

ख़बर शेयर करें

रुद्रपुर एसकेटी डॉट कॉम

यहां के एक बार ने 60 लाख की शराब की बिक्री और खरीद को मिल दिखाकर जीएसटी की चोरी की. निल दिखाने वाले संस्थानों की सूची बनाई तो इस बार का नंबर आ गया जब यहां पर जीएसटी अधिकारियों ने सर्वे किया तो ₹60 लाख की शराब की बिक्री और खरीद को निल दिखाकर बहुत बड़ी जीएसटी की चोरी की.

किच्छा रोड पर स्थित बार एंड रेस्टोरेंट पर जब जीएसटी अधिकारियों ने सर्वे किया तो उनके पैरों के तले की जमीन खिसक गई लोगों से जीएसटी तो ली गई लेकिन जीएसटी जमा नहीं की गईं.विभाग के संयुक्त आयुक्त आर एल वर्मा ने बताया कि 1 वर्ष से जीएसटी में पंजीकृत है लेकिन वह अपनी रिटर्न निल दिखा रहा है. जिसके बाद शंका होना लाजमी है .

ऐसे में एक टीम का गठन किया गया जिसमें जीएसटी के डिप्टी निशीकांत सिंह सहायक सहायक आयुक्त अनिल सिन्हा राज्य कर अधिकारी प्रकाश चंद्र द्विवेदी हितेश और कुसुम को शामिल किया गया.

टीम ने सर्वे किया तो * द्वारा जीएसटी ग्राहकों से ली गई लेकिन उसे जमा नहीं किया गया ऐसे में ₹60 लाख की जीएसटी चोरी का मामला उजागर हो गया. बार के स्वामी ने अपनी गलती मानी है और शीघ्र ही इस चोरी की रकम को जमा करने की बात मानी है इस अवसर पर अच्छा व्यापार मंडल के अध्यक्ष गुरमीत सिंह भी मौजूद रहे

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.