137 वर्ष पुरानी पार्टी को मिला इतनी बड़ी उम्र का अध्यक्ष #electioncongresspresident

ख़बर शेयर करें

दिल्ली एसकेटी डॉट कॉम

137 वर्ष पुरानी कांग्रेस पार्टी को अनुभव के हिसाब से परिपक्व 80 वर्षीय खडगे का का नेतृत्व मिल गया है. उनसे अपेक्षाकृत युवा शशि थरूर को उन्होंने करीब 6800 वोटों से पराजित किया.

. मल्लिकार्जुन खड़गे को 7897 वोट मिले, जबकि शशि थरूर को महज 1072 वोट मिले. अध्यक्ष के चुनाव में कुल 9497 वोट पड़े थे. इस बार गांधी परिवार की तरफ से कोई भी सदस्य अध्यक्ष पद की रेस में शामिल नहीं था. ऐसा पिछले 24 साल में पहली बार हुआ है

जब गांधी परिवार के बाहर का कोई नेता अध्यक्ष पद तक पहुंचा है. इससे पहले सीताराम केसरी ऐसे अध्यक्ष थे, जो गांधी परिवार से नहीं थे.

कांग्रेस मुख्यालय के बाहर खड़गे की जीत का जश्न शुरू हो चुका है. खड़गे के समर्थक ढोल नगाड़ों के साथ उनकी जीत को सेलिब्रेट कर रहे हैं. जीत के बाद खड़गे से मिलने सचिन पायलट, गौरव गोगोई, तारिक अनवर जैसे नेता पहुंचे हैं.

इनके अलावा बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उनके घर पहुंचे हैं. खड़गे खिलाफ चुनाव लड़ रहे शशि थरूर ने भी उन्हें जीत की बधाई दी. थरूर ने ट्वीट करते हुए कहा कि “ये काफी सम्मान और बड़ी जिम्मेदारी की बात है. मैं खड़गे जी के लिए उनके इस काम में सफलता की कामना करता हूं.” इसके अलावा खड़गे ने उन्हें मिले समर्थन को लेकर भी कांग्रेस नेताओं को धन्यवाद दिया

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.