अभी और सताएगी गर्मी, अभी और चढ़ेगा पारा

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में गर्मी बढ़ती जा रही है। हालांकि रात को पंखे की हवा में ठंड का एहसास भी हो रहा है लेकिन बाहर चिलचिलाती धूप से लोग परेशान हैं। गर्मी को दूर करने के लिए लोग गन्ने के जूस समेत अन्य फलों के जूस और आइसक्रीम का सहारा ले रहे हैं.


लेकिन बता दें कि अभी उत्तराखंड में गर्मी और सताएगी। बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार अप्रैल के महीने में गर्मी और सताएगी। मौसम विभाग की मानें तो अगले 5 दिनों तक तापमान में वृद्धि का अनुमान लगाया है। अप्रैल के पहले हफ्ते से ही दून समेत राज्य के अन्य हिस्सों तापमान में बढ़ोतरी दिख रही है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के मैदानी और पर्वतीय जिलों में तापमान में फिलहाल कोई कमी आने की संभावना नहीं है


देहरादून में रविवार को अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से 7 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। जबकि न्यूनतम तापमान 16.5 डिग्री सेल्सियस रहा,जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है। मौसम निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक दून में आने वाले 5 से 6 दिनों में तापमान के बढ़ोतरी का अनुमान है। प्रदेश में अभी तापमान में बढ़ोतरी रहेगी। इसकी वजह कमजोर पश्चिमी विक्षोभ, चक्रवात है, जो हरियाणा से आगे नहीं बढ़ पा रहा। पर्वतीय जिलों में भी बारिश की संभावना से इंकार किया गया है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.