आप ने रेखा से मांगा इस्तीफा आउटसोर्सिंग भर्ती में घोटाले की जांच की मांग

Ad
ख़बर शेयर करें

अजय कोठियाल ने खोली थी पोल

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

आम आदमी पार्टी नेट मंत्री रेखा आर्या से इस्तीफे की मांग करते हुए शासन द्वारा विभिन्न विभागों में की जा रही भर्तियों की जांच की मांग की। प्रवक्ता टिक्कू ने इसमें कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या को इस घोटाले पर से पर हटाना चाहिए।


आप के प्रदेश प्रवक्ता समित टिक्कू के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकताओं द्वारा सावित्री कॉम्प्लेक्स स्थित पार्टी कार्यालय के समीप जेल रोड चौराहे पर आउटसोर्सिंग द्वारा दी जा रही नौकरियों में हो रहे भ्रष्टाचार पर राज्य की बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए विरोध प्रदर्शन किया एवं राज्य सरकार के विरोध में नारेबाजी की। मौके पर आप नेता समित टिक्कू ने कहा कि 7 सितंबर को कर्नल अजय कोठियाल जी द्वारा रोजगार के नाम पर कैसे पैसों की उगाही की जा रही है इसका खुलासा किया था, कि कैसे सरकार द्वारा चयनित आउटसोर्सिंग एजेंसी अभ्यर्थियो से पैसो की उगाही करती है और फिर बिना जांचे परखे उन्हें नौकरी का कॉल लेटर थमा दिया जाता है, कैसे इस कंपनी ने कर्नल कोठियाल जी की बिना जांच किए ही उनसे 25 हजार रुपये वसूले और उन्हें 2 दिनों के भीतर ज्वाइनिंग लेटर देते हुए चंपावत में पोस्टिंग दी।

इस पूरे प्रकरण से उजागर होता है कि, किस तरह उत्तराखण्ड से बाहर की आउटसोर्सिंग कंपनियां उत्तराखण्ड के युवाओं से खिलवाड़ कर नौकरी के नाम पर पैसा वसूल कर रही हैं ,और फिर भी उत्तराखंड की भाजपा सरकार चुप बैठी हुई है। जबकि अधिकारियों से लेकर भाजपा के कई लोग भी इस आउटसोंर्संग कंपनी पर सवाल उठा चुके हैं लेकिन इसके बावजूद भी सरकार द्वारा ऐसी कंपनियों को ब्लैक लिस्ट क्यों नही किया जा रहा है यह समझ से परे है। उन्होंने आगे कहा कि रोजगार के नाम पर मजबूर बेरोजगार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है, ये सब कुछ उजागर होने के बाद भी भाजपा के जंगल राज में कुछ सुनवाई नही हो रही है। उन्होंने आगे कहा कि, जहां आप पार्टी इतने बडे मुद्दे को उजागर किया तो दूसरी ओर सरकार ने इस मामले में कार्यवाही करने की बजाए मुख्यमंत्री कार्यालय से 7 लोगों की नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए। एक आदेश में जिनकी नियुक्ति हो रही है उनका व उनके पिता का नाम और पता लिखा जाता है, और जो दूसरा नियुक्ति पत्र है ,उसमें केवल नियुक्त व्यक्ति का नाम है पीयूष अग्रवाल। आप पार्टी पूछना चाहती है कि, ये पीयूष अग्रवाल कौन हैं।

,क्या ये वही पीयूष अग्रवाल हैं जो विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल जी के बेटे हैं, जिनका अपॉइंटमेंट पहले 2018 में उत्तराखंड जल संस्थान में सहायक अभियंता के तौर पर हुआ लेकिन अब उन्हें विधानसभा स्पीकर के बेटे होने का एक और लाभ मिला है और वो अब मुख्यमंत्री के सलाहकार के रुप में कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि आप पार्टी उत्तराखण्ड में जनसरोकारों के मुद्दों में हो रही अनियमितताओं और भ्रष्टाचार को आगे भी जनता के समाने उजागर करती रहेगी और ये प्रकरण रेखा आर्या जी के विभाग का है इसलिए आप पार्टी ये मांग करती है कि रेखा जी के अंदर थोडी भी नैतिकता है तो उन्हें तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए और राज्य सरकार द्वारा इस मामले की शीघ्र जांच करा कर दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की जानी चाहिए।

मौके पर श्रीकांत खंडेलवाल, दीप पांडे, निर्मला आर्या, रमेश कांडपाल, शमी कुरैशी, डीएस कोटलिया, शानू खान, राजकुमार, संजय, नितिन आर्या, नजाकत , अजय ताकुली, अफजल, शमीम, शहनवाज, एजाज, शहजाद, अनीश, एल्विन जॉय, अरूण, मीना , प्रियंका, प्रिया, खुशबू, अंजलि, सुमन, मोहन कश्यप, दीपक मेहरा, फैजल एवं अनय लोग मौजूद रहे।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *