आखिर क्यों एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम को स्पा सेंटर में मारना पड़ा छापा

Ad
ख़बर शेयर करें

नैनीताल जिले में एसएसपी के दिशा निर्देशों के अनुसार स्पा सेंटर पर छापामारी कर उनके दस्तावेज देखे जा रहे हैं और जिलेभर में स्पा सेंटर कोविड-19 गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं या नहीं इसको भी चेक किया जा रहा है बता दें कि हल्द्वानी में आज इंचार्ज लता बिष्ट के नेतृत्व में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम ने भोटिया पड़ाव स्थित कई स्पा सेंटर पर छापामारी की गई जिसमें से तीन स्पा सेंटरों ने अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया था और साथ ही स्पा सेंटर में काम करने वाले स्टाफ का अभी सत्यापन नहीं करवाया था।

जिसके बाद पुलिस टीम ने तमाम तरह की चेकिंग के बाद तीन स्पा सेंटर के संचालकों पर कोविड महामारी एक्ट और पुलिस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया और इसकी रिपोर्ट सिटी मजिस्ट्रेट को भेजकर आगे की कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है बता दें कि पुलिस के द्वारा स्पा सैंटरो पर कई बार अनैतिक काम के मामले सामने आए हैं जिसके द्वारा पुलिस ने बड़ी कार्यवाही भी की है पर पुलिस के द्वारा स्पा सेंटरों का सत्यापन और काम करने वाले कर्मचारियों सत्यापन को लेकर कई बार चेतावनी भी दी गई है लेकिन इसके बावजूद भी लोग इसे हल्के में ले रहे हैं ।

जिसके वजह से पुलिस के द्वारा लापरवाही करने वाले संचालकों के ऊपर कार्यवाही की जा रही है. बता दे कि एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल के प्रभारी लता बिष्ट के नेतृत्व में राजपुरा चौकी इंचार्ज प्रकाश पोखरियाल व उनकी टीम मौजूद थी।

इन स्पा सेंटरों में मारा छापा, ये पायी गयी कमी

लोटस स्पा सेंटर नियर अजंता चौराहा आवास विकास भोटिया पड़ाव-बिना अनुमति के किया जा रहा था संचालन, विजिटर एंट्री नहीं और स्पा में काम करने वाले कर्मचारियों का पुलिस वेरिफिकेशन नहीं।

रॉयल मसाज व फुल बॉडी सपा सेंटर स्थित एलबीटू गुरु गोविंद सिंह टावर निकट जल संस्थान तिकोनिया भोटिया पड़ाव-बिना अनुमति के किया जा रहा था संचालन

द क्लाउड 9 रिलायंस जेवर के पास निकट एमबी डिग्री कॉलेज भोटिया पड़ाव- ग्राहकों के आईडी कार्ड नहीं लिए,विजिटर रजिस्टर में सही एंट्री नहीं एवं कर्मचारियों के सही पता अंकित नहीं होना।

इस धारा में हुई कार्यवाही-

पुलिस एक्ट धारा 52/83 में चालान, कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन में 5200 का नगद चालान किया गया

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *