हम छू उत्तराखण्डी यह छू हमारी पछयान से रूबरू होंगे 28 को : बलूटिया

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉटकॉम

हम छू उत्तराखंडी उत्तराखंडीयत छू हमरि पछयान के माध्यम से उत्तराखंडी संस्कृति उत्तराखंडी खानपान तथा पहनावे को उत्तराखंड के बाहर तक पहुंचाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत हमेशा आगे रहते हैं और उन्होंने इस कार्यक्रम को जनता तक पहुंचाने के लिए इसकी शुरुआत उत्तराखंड के कोने कोने शेखर इसे विश्व के पटल पर पहुंचाने का संकल्प लिया है इसी संकल्प को पूरा करने के लिए उन्होंने इसकी शुरुआत करने की जिम्मेदारी प्रदेश प्रवक्ता दीपक बलुटिया को दी है। इस कार्यक्रम के संयोजक के रूप में दीपक बलुटिया ने 28 दिसंबर को इसे कैनाल रोड के कृपासिंधु बैंकट हॉल में आयोजित करने का निर्णय लिया है ।

इस संबंध मे उनके कैंप कार्यालय में बैठक हुई जिसमें स्थानीय उत्पादों पहनावा गीत संगीत तथा बोली भाषा और खानपान की चीजों की समृद्ध जानकारी लोगों को दी जाएगी तथा इस अभियान को पूरे प्रदेश भर के अलग-अलग स्थानों पर चलाया जाएगा। जिसकी जिसकी शुरुआत हल्द्वानी से होगी और इस कार्यक्रम में उत्तराखंड की संस्कृति की ध्वजवाहक माया उपाध्याय एवं उनकी सहयोग द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे

। पहले यह कार्यक्रम 12 दिसंबर को होना था। तब सीडीएस जनरल बिपिन रावत समेत अन्य का हेलीकॉप्टर दुर्घटना में निधन होने के कारण कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था। गुरुवार को कार्यक्रम संयोजक कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया की अध्यक्षता में कार्यक्रम की तैयारी को लेकर कैंप कार्यालय में बैठक हुई।


प्रसिद्ध लोक गायिका माया उपाध्याय और उनकी टीम के माध्यम से संस्कृतिक झलकियां प्रस्तुत की जाएंगी। इसके अलावा उत्तराखंडियत कार्यक्रम के माध्यम से हम अपनी संस्कृति, पहनावा तथा खानपान के बारे में जनता को जागरूक करेंगे और अपनी संस्कृति के महत्व के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे। मडुवा, झुंगर, जौला, डुबके जैसे अन्य पहाड़ी उत्पादों के बारे में लोगों को जानकारी दी जाएगी। इस कार्यक्रम के माध्यम से हम अपनी संस्कृति को पूरे विश्व भर में फैलाएंगे। बै

ठक में पहुंचे सभी कार्यकर्ताओं ने उत्तराखंडियत कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पूरा जोर लगाने की बात कही। इस दौरान कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी पहलुओं पर चर्चा की गई। बैठक में वार्ड अध्यक्ष अनिता बिष्ट, विमला सांगुड़ी, निर्मला जोशी, सविता गुरुरानी, पुष्पा नेगी, राधा लोहनी, गीता बहुगुणा, दीपा देवी, पुष्पा संभल, मोहिनी रावत, सरिता आर्या, जगदीश भारती, जीवन तिवारी, संजय बल्यूटिया, मनोज टम्टा, महेशानंद, जाहिद कुरैशी, भुवन पाठक, तिलक राज आजाद, आरसी वारसी, वसीम अली, मोहम्मद शरीफ, रजत भट्ट, कुणाल गोस्वामी, अंकित चुनयारो, अंकित कनवाल, गौरव बल्यूटिया, ओपी वर्मा, दीप चंद जोशी, मनोज बल्यूटिया, सैयद रेहान, असलम, खीमानंद पांडे, कमल जोशी, जतिन रावत, मोहन चंद सनवाल, वीरेंद्र सिंह जग्गी, डीके दानी आदि मौजूद रहे।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *