चेतावनी -गर्मी उबाल पर फिलहाल राहत की उम्मीद नही

ख़बर शेयर करें

देहरादून एसकेटी डॉट कॉम

प्रदेश में इस समय गर्मी अपने प्रचंड रूप में है लोगों को फिलहाल गर्मी से राहत मिलने की संभावना कम ही है उनका पहाड़ से लेकर मैदान तक सभी गर्मी से उबल रहे हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में भी बारिश नहीं होने से तापमान बढ़ने लगा है वही मैदानी और भावरी क्षेत्र में गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखा रही है।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले कुछ दिन प्रदेश में मौसम शुष्क बना रह सकता है। कुमाऊं के लिए राहत की खबर है। तीन-चार दिन में कुमाऊं मंडल में कहीं-कहीं बादल छाने के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल गर्मी से किसी तरह की कोई राहत नहीं मिलने की संभावना नहीं
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक, पाकिस्तान से यहां पहुंच रहीं शुष्क हवाओं से वातावरण में नमी न के बराबर है। ऐसे में गर्मी का जबरदस्त असर देखने को मिल रहा, जो 7 जून तक रहने की संभावना है। बिक्रम सिंह के अनुसार, प्रदेश में रविवार और सोमवार को पर्वतीय इलाकों में ओलावृष्टि हो सकती है। जबकि, मंगलवार और बुधवार को मैदानी इलाकों में 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से अंधड़ चल सकता है। इस दौरान अगले पांच दिन मैदानों में लू का प्रभाव जारी रहेगा।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.