विस्तारा एयरलाइंस ने देहरादून से दिल्ली के लिए हवाई सेवा शुरू की

ख़बर शेयर करें

दून एसकेटी डॉटकॉम

विस्तारा एयरलाइंस अपनी दिल्ली देहरादून हवाई सेवा शुरू कर रहा है। आज शनिवार को शुरू इस हवाई सेवा से लोगों को अब दिल्ली के लिए सीधी सेवाएं मिल जाएंगे। विस्तारा एयरलाइंस की ओर से जारी फ्लाइट शेड्यूल के अनुसार दिल्ली से एयरप्लेन 2:45 पर जौली ग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचेगा और यही विमान वापसी में 3:20 पर दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा।

विमानन सेवा कोविड-19 बाद बंद हो गई थी जिसे अब इस कंपनी ने दोबारा शुरू किया है। एयरपोर्ट उत्तर नए टर्मिनल बनने से प्रति घंटा इसकी यात्री क्षमता 5 गुना बढ़ गई है पहले यहां प्रति घंटे ढाई सौ यात्रियों के लिए सुविधाएं उपलब्ध थी लेकिन अब प्रति घंटे 12 सौ यात्रियों के लिए यहां सभी सुविधाएं बनाई गई है।

जौली ग्रांट एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 325 करोड़ की लागत से लगभग 28000 स्क्वायर मीटर में टर्मिनल का निर्माण किया गया है जिससे सालाना 2400000 यात्री यहां आ जा सकेंगे इसके बाद फिर 14000 स्क्वायर मीटर क्षेत्रफल में करीब 125 करोड़ की लागत से दूसरे टर्मिनल का भी निर्माण किया जाएगा जिसके बाद प्रति घंटा अट्ठारह सौ यात्रियों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध हो जाएंगे अभी वर्तमान में एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा 36 चेकप्वाइंट यात्रियों की सुविधा के लिए बनाए गए हैं।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *