आरटीओ रोड़ के जयदेवपुर मे प्रॉपर्टी डीलर के माध्यम से अन्य समुदाय को जमीन बेचने पर ग्रामीणों ने जताया विरोध पुलिस पहुँची, कल एसडीएम को देँगे ज्ञापन

Ad
ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉटकॉम

ह हल्द्वानी के ग्रामीण क्षेत्र के जय देव पुर गांव में प्रॉपर्टी डीलर द्वारा एक समुदाय के व्यक्ति का प्लॉट अन्य समुदाय के व्यक्तियों को बेचने पर और उनके द्वारा निर्माण करने पर स्थानीय लोगों ने विरोध जताया।

प्रॉपर्टी डीलर द्वारा एक संप्रदाय के व्यक्ति का प्लॉट अन्य समुदाय के दो अन्य व्यक्तियों को भेज दिया जिसकी भनक ग्रामीणों को लगने पर उन्होंने प्रॉपर्टी डीलर के द्वारा इस तरह के कार्य किए जाने का विरोध किया। स्थानीय महिलाओं युवाओं ने बुजुर्ग व्यक्तियों ने प्रॉपर्टी डीलर को फोन करके बुलाया लेकिन वहां कोई नहीं पहुंचा जिसके बाद पुलिस को सूचना होने पर मुखानी थाना प्रभारी सुशील कुमार एवं आरटीओ रोड प्रभारी निर्मल सिंह लटवाल मौके पर पहुंचे उन्होंने शांति व्यवस्था बनाए रखने को कहा।

भारी संख्या में जुटे लोगों का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह से बाहरी लोगों के आकर बसने से क्षेत्र की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो सकते हैं। जानकारी के अनुसार बरेली रोड निवासी अब्दुल कवी का यहां पर एक प्लॉट है जिसने जिन्होंने वसीम नामक व्यक्ति को भेज दिया है पुलिस ऑफिस के बगल में बलवंत सिंह निवासी काठगोदाम का भी एक प्लॉट है जिसे उसने गोपाल गिरी, विजय गुप्ता एवं गोयल नाम के एक प्रॉपर्टी डीलर के माध्यम से रफीक और साकिर को बेच दिया है जिन्होंने यहां पर निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया है।

विशुद्ध रूप से पर्वती क्षेत्र के लोगों खेती एवं रहने के कारण यहां पर अधिकांश एक ही समुदाय के लोग रहते हैं अन्य समुदाय के लोग यहां पर व्यवसाय के रूप में दुकानों में कार्य करते हैं लेकिन अब धीरे-धीरे इन लोगों ने रिहायशी प्लॉट भी लेने शुरू कर दिए हैं। जिस जिसका क्षेत्रीय महिलाओं एवम ग्रामीणों ने विरोध जताया है। ग्रामीणों का कहना है कि अन्य समुदाय के लोगों का बीच में घुसकर रहना और उसके बाद के बार धार्मिक बातों से माहौल बिगड़ जाने की संभावना के चलते क्षेत्र में अशांति हो सकती है। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि कुछ लोगों ने चंद रुपयों के लालच में अन्य समुदाय के लोगों को प्लॉट बेचे हैं ।

ग्रामीणों ने प्रॉपर्टी डीलरों से उक्त निर्माण रुकवाने को कहा है लेकिन वहां पर प्रॉपर्टी डीलर लोगों से बुलाए जाने के बाद भी नहीं पहुंचे अनुष्का 3 लोगों का कहना है कि वह इस संबंध में आगामी दिवस को हल्द्वानी एसडीम कोर्ट कर ज्ञापन देंगे इससे पूर्व आज मुखानी थानाध्यक्ष को क्षेत्र के लोगों की ओर से एक ज्ञापन दिया गया। इस मौके पर उमेश भदानी नवीन शर्मा रविंद्र सिंह पाल कमला कोरंगा खट्टी गढ़िया, इन्दू वधानी हरीश लटवाल तथा देवेंद्र कुमार पांडे समेत कई दर्जनों लोग उपस्थित रहै।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *