उत्तराखण्ड पर्यटकों द्वारा हुवा गुलजार जाने अपने नैनीताल का हाल

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के लगभग सभी पर्यटक स्थल दो दिनों की छुट्टियों के चलते पर्यटकों द्वारा गुलजार हो गए हैं और पर्यटन नगरी नैनीताल में भी पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ है। टूरिस्टों की भारी भीड़ से होटल, गेस्ट हाउस आदि पैक हो गए हैं। पर्यटक स्थलों पर भी पर्यटकों की अच्छी खासी भीड़ नजर आई।

नैनीताल में पर्यटकों ने नैनीझील में नौका विहार का जमकर आनंद लिया। वहीं नगर के दर्शनीय स्थलों में भी खूब सैर सपाटा किया। नगर के प्रमुख दर्शनीय स्थलों में से एक चिडिय़ाघर में अभी तक 215 पर्यटकों ने उच्च स्थलीय वन्य प्राणियों व रंग-बिरंगी फीजेट्स के दीदार किए जबकि वाटरफाल में अभी तक 234 पर्यटकों ने मौज मस्ती की। इसके साथ ही पर्यटकों ने स्नोव्यू, हिमालय दर्शन, बारापत्थर, टिफिनटाप, किलबरी, पंगूट, हनुमानगढ़ी समेत अन्य दर्शनीय स्थलों के दीदार किए।

पर्यटकों ने मालरोड समेत तिब्बती, भोटिया व पालिका बाजारों के साथ ही पंत पार्क में लगी अस्थायी दुकानों के अलावा तल्लीताल व मल्लीताल की बाजारों से खरीददारी की। इसके साथ ही भवाली, मुक्तेश्वर, गागर,भीमताल, नौकुचियाताल, कैंची, रामगढ़ तथा श्यामखेत समेत अन्य दर्शनीय स्थलों के दीदार भी किए। संभावना जताई जा रही है कि रविवार पर्यटकों की आमद और बढ़ेगी।

होटल एसोसिएशन के महासचिव संजय अग्रवाल ने बताया कि दो दिनों की छुट्टियों के चलते शनिवार को शहर के अधिकांश बड़े होटल पैक हो गए हैं और लगातार बुकिंग मिल रही है। पिछले कुछ दिनों से बहुत कम पर्यटक पहुंच रहे थे, लेकिन दो-तीन दिनों की छुट्टियों के चलते यहां पर पर्यटकों की अच्छी खासी भीड़ हो गई है। अन्य क्षेत्र के कारोबारियों के चेहरे भी खिल उठे हैं।

(खबर हिंदुस्तान ई समाचार पत्र द्वारा)

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *