उत्तराखंड- यहां दो दोस्तों ने सेल्फी लेने के चक्कर में जिंदगी से धो बैठे हाथ

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के रुड़की से एक बुरी खबर सामने आ रही है। रुड़की के गंग नहर में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां पर सेल्फी खिंचवाने के चक्कर में दो युवक अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं। दरअसल रुड़की में सेल्फी के चक्कर में दो युवक गंग नहर में डूब कर लापता हो गए हैं और उनका अभी तक पता नहीं लग पाया है। वहीं युवकों को बचाने के लिए गंगनहर में उनके साथ आया एक और युवक कूद पड़ा। पुलिस ने उसको बचा लिया है मगर दो युवकों का अता-पता नहीं लग पाया है।

सूचना पर एसडीआरएफ की टीम गंगनहर पहुंच गई और कई घंटों तक युवकों की तलाश की मगर उनका कहीं पता नहीं लग पाया। 31 वर्षीय मोहित सचदेवा, 28 वर्षीय रोहित आहूजा और 30 वर्षीय मोहित आहूजा अंबाला रोड सहारनपुर के निवासी हैं और वह अपने अन्य साथियों के साथ गाड़ी से हरिद्वार केवल घूमने आए हुए थे। बीते मंगलवार की सुबह तकरीबन 5 बजे के आसपास वे गाड़ी में सवार होकर सोलानी पार्क पहुंच गए और वहां वे गंग नहर में सेल्फी लेने पहुंच गए। इस दौरान मोहित आहूजा और मोहित सचदेवा का संतुलन बिगड़ गया और वह गंग नहर में डूबने लगे.


अपने साथियों को डूबता हुआ देखकर रोहित आहूजा और उसके अन्य साथियों ने बिना सोचे समझे गंग नहर में छलांग लगा दी लेकिन गंगा का तेज बहाव तब तक मोहित आहूजा और मोहित सचदेवा को काफी आगे तक ले गया था। शोर-शराबा होने पर आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही पुलिस तुरंत ही मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया। राहगीरों की मदद से पुलिस ने किसी तरह गंग नहर में रस्सी फेंक कर अपनी जान जोखिम में डालकर रोहित आहूजा को सकुशल गंगा नहर से बाहर निकाल दिया

मगर मोहित आहूजा और मोहित सचदेवा गंग नहर में डूब कर लापता हो गए। पुलिस दोनों लापता युवकों की खोज में जुटी हुई है मगर उनका अब तक पता नहीं लग पाया है। एक दिन से भी अधिक हो गया मगर दोनों युवक लापता बताए जा रहे हैं। सिविल लाइंस इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह चौहान का कहना है कि मोहित आहूजा और मोहित सचदेवा अपने दोस्तों के साथ सोलानी पार्क के पास गंग नहर में सेल्फी ले रहे थे कि अचानक ही यह घटना हुई।

बाकी युवकों को बचा लिया गया है मगर दो युवक लापता बताए जा रहे हैं जिनका अता-पता नहीं लग सका है। युवकों की तलाश के लिए एसडीआरएस की टीम सर्च ऑपरेशन चला रही है। वहीं हादसे के बाद से युवकों के परिजनों के बीच में कोहराम मचा हुआ है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.