उत्तराखंड-यहां उफान में आए बरसाती नागाड़ गदेरे में स्कूटी सवार होमगार्ड बहा

Ad
ख़बर शेयर करें

राज्य के अल्मोड़ा जिले से एक बड़ी और दुखद खबर सामने आ रही है जानकारी के अनुसार भारी बारिश के चलते चौखुटिया के बरसाती नागाड़ गदेरे उफान में आ गए जिसमें स्कूटी सवार होमगार्ड के जवान को बहा ले गया। आज सुबह तड़के ड्यूटी कर अपने गांव लौट रहा था। होमगार्ड सौ मीटर दूर स्कूटी बरामद कर ली गई। मगर जवान का कोई पता नहीं लगा है।

पुलिस व ग्रामीणों ने भिकियासैंण तक सर्च अभियान चलाया। सडीआरएफ के गोताखोरों ने भी ऑपरेशन शुरू कर दिया।दुर्घटना तड़के साढ़े चार बजे के आसपास की है। सौनगांव राकेश किरौला (24) ड्यूटी पूरी करने के बाद स्कूटी से घर की ओर निकला। रातभर भारी बारिश से नागाड़ गदेरा उफान पर था। अंधेरा होने के कारण राकेश तेज बहाव का अनुमान नहीं लगा पाया। गदेरा पार करते वक्त तेज बहाव में बह गया। ग्रामीणों की सूचना पर तहसीलदार हेमंत कुमार मेहरा और एसओ अशोक कांडपाल राहत व अचाव दल लेकर पहुंचे।राकेश सिंह आठ माह पूर्व ही होमगार्ड में भर्ती हुआ।

वह परिवार में सबसे छोटा है। बड़ा भाई उमेश सिंह किरौला बीएसएनएल अल्मोड़ा में कार्यरत है। सुबह करीब साढ़े पांच बजे आसपास ही रहने वाले राजेंद्र कुमार व चंदन प्रसाद रोज की तरह दौड़ के लिए निकले। रामगंगा क्षेत्र में दूर उन्होंने जलमग्न स्कूटी की बैकलाइट जली देखी। जोखिम उठाकर दोनों मौके पर पहुंचे। स्कूटी का नंबर पहचाना तो ग्रामीणों को बताया। तब से राकेश की तलाश शुरू की गई।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *