UGC NET Exam 2022 : फार्म जमा करने की डेट बढ़ी

ख़बर शेयर करें

: यूजीसी ने यूजीसी-नेट दिसंबर 2021 और जून 2022 के लिए आनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की समय सीमा बढ़ाने की घोषणा की है। अब आनलाइन आवेदन जमा करने और शुल्क भुगतान की नई समय सीमा अब 30 मई, 2022 हो गई है। उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र जमा करने के लिए यूजीसी-नेट की आधिकारिक वेबसाइट – ugcnet.nta.nic.in पर जा सकते हैं। यूजीसी अध्यक्ष ने इस बात की जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए दी।


यूजीसी चेयरमैन ने एक ट्वीट कर बताया कि यूजीसी नेट की दिसंबर 2021 और जून 2022 के संयुक्त सत्र की परीक्षा के आवेदन की तारीख बढ़ा दी गई है। छात्र अब 30 मई तक आवेदन कर सकेंगे। फिलहाल इसके आवेदन की तारीख 20 मई को ही खत्म हो गई थी। उन्होंने कहा कि आवेदन की तारीख बढ़ाने का यह फैसला छात्रों का मांग के बाद लिया गया है।

यही नहीं राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी यानी एनटीए ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा 2022 (UGC NET 2022) के आवेदन पत्र में सुधार की सुविधा को भी शुरू किया है। रिपोर्ट के मुताबिक जिन्होंने यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन किया है और उनके आवेदन में यदि कोई गलती छूट गई है तो इसमें सुधार के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर विजिट करना होगा।


समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारियों ने रविवार को सूचित किया कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (University Grants Commission, UGC) ने राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) परीक्षा के लिए फार्म जमा करने की तारीख और शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि भी 30 मई तक बढ़ा दी है। यह भी बता दें कि आवेदन पत्र में सुधार केवल आनलाइन ही होंगे। बता दें कि अभी तक UGC NET 2022 परीक्षा की तारीखों को लेकर कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.