हड़ताली सफाई कर्मियों का दो टूक निर्णय आश्वाशन नहीं आदेश चाहिये( देखें वीडियो) युवक कॉंग्रेस भी आयी समर्थन में

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

देवभूमि सफाई कर्मचारी संघ के बैनर तले 2 सप्ताह से चल रहे आंदोलन के बाद भी सरकार की ओर से कोई सटीक निर्णय नहीं लेने की वजह से पूरे प्रदेश के नगर निगम, नगर पालिकाओं, और नगर पंचायतों में सफाई की व्यवस्था चरमरा गई है। कुमाऊं के सबसे बड़े महानगर हल्द्वानी मैं नगर निगम के बाहर ही कूडे का ढेर लगा हुआ है।

शहर की सफाई व्यवस्था भगवान भरोसे है महानगर के कई हिस्सों में कूड़े के ढेर लगने से संक्रामक बीमारियों के फैलने की संभावना बढ़ गई है ।हड़ताली कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं कार्य बहिष्कार चल रहा है लेकिन सरकार अभी तक इस पर कोई निर्णय नहीं ले पाई है ।

U

हल्द्वानी में ही शहरी विकास मंत्री रहते हैं सफाई कर्मचारियों के प्रतिनिधि मंडलों ने उनसे मुलाकात कर मामले का पटाक्षेप करने की मांग की है। इसके अलावा शहरी विकास निदेशालय के निदेशक एवं मुख्यमंत्री के अपर सचिव से भी इन सफाई कर्मचारियों के नेताओं की वार्ता हो चुकी है इसके बावजूद भी कोई ठोस निर्णय नहीं हो पाया है जिससे कई तरह की दिक्कत है हल्द्वानी की जनता झेल रही है।

देवभूमि सफाई कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष राहत मसीह से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारी काफी लंबे समय से ठेका प्रथा को बंद करने एवं नियमितीकरण तथा ग्रेड पर वेतन की मांग कर रहे हैं लेकिन वर्षों से इस मांग को सरकार की ओर से अनदेखा किया जा रहा है जिसस सफाई कर्मचारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और सफाई नहीं होने पर शहर के नागरिकों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है।

राहत मसीह ने कहा कि कई तरह की बात होने के बाद अब उन्हें और आश्वासन की घुट्टी नहीं पीनी है अब उन्हें सिर्फ और सिर्फ आदेश चाहिए जिससे कि सफाई कर्मचारी अपने काम पर लौटे और नागरिकों को राहत मिले।

युवक कांग्रेस के पदाधिकारियों ने दिया समर्थन

युवक कांग्रेस के पदाधिकारियों ने आज सफाई कर्मचारियों के पक्ष में आंदोलन स्थल पर आकर धरना दिया इससे पहले उन्होंने सरकार का पुतला फूंका । विगत दिनों एक सफाई नायक एवं महिला सफाई कर्मचारियों के बीच हुई मारपीट के बाद महिला कर्मचारियों पर लगाए गए मुकदमा को हटाने की मांग भी युवक कांग्रेस द्वारा की गई। युवक कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष गुरप्रीत सिंह प्रिंस महामंत्री हिरदेश कुमार जिला अध्यक्ष गजेंद्र सिंह गोनिया, राजू रावत, गोपाल सिंह धामी, पंकज अधिकारी ,त्रिलोक कठायत समेत कई कार्यकर्ताओं ने अपना समर्थन दिया।

महिला सफाई कर्मचारियों पर मुकदमे हटाने की मांग को लेकर कल यह कार्यकर्ता सीओ से वार्ता करेंगे अपने संबोधन में युवक कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री हृदेश कुमार ने कहा कि वह सफाई कर्मचारियों की जायज मांगों का समर्थन करते हैं सरकार को इनकी अनदेखी नहीं करनी चाहिए पुलिस पर सरकार के गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण शहर के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.