एक और फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें



देहरादून में एसटीएफ ने एक बड़ी कार्रवाई की है। एसटीएफ ने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के नाम पर लोन दिलाने वाले एक बड़े गिरोह का खुलासा किया है। ये सब एक कॉल सेंटर से किया जा रहा था।


एसटीएफ को टिप मिली थी कि देहरादून के बसंत विहार इलाके में अनुराग चौक के पास एक कॉल सेंटर से स्कैम को अंजाम दिया जा रहा है।


इसी टिप पर काम करते हुए एसटीएफ ने छापेमारी की। एसटीएफ को मौके पर कॉल सेंटर संचालित होता हुआ दिखा। मौके पर एसटीएफ को दो लैपटॉप, दो दर्जन मोबाइल, दर्जनों सिमकार्ड, लाखों लोगों के मोबाइल फोन नंबर, रजिस्टर और भी कई चीजें मिली हैं।

एसटीएफ ने मौके से ही दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के नाम दीपक और विकास हैं। वहीं मौके से सोहित नाम का शख्स फरार हो गया है।


मिली जानकारी के अनुसार इस कॉल सेंटर के जरिए लोगों को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अंतर्गत लोन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी की जाती थी। इसके साथ ही अन्य योजनाओं के झांसे में भी लोगों को फंसाया जाता था। वहीं मोबाइल टॉवर्स लगवाने के नाम पर भी बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी को अंजाम दिया जाता था।


फिलहाल एसटीएफ ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये कॉलसेंटर अकेले ही ऑपरेट हो रहा था या फिर इस स्कैम को ऑर्गनाइज तरीके से अंजाम दिया जा रहा था

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.