इमरजेंसी ड्यूटी के दौरान शराब से टुल्ल डॉक्टर के खिलाफ स्वास्थ्य सचिव ने लिया यह एक्शन

ख़बर शेयर करें

अल्मोड़ा एसकेटी डॉट कॉम

2 दिन पूर्व अल्मोड़ा के डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में रात्रि आपातकालीन वार्ड में तैनात डॉक्टर उद्धव सिंह के द्वारा शराब के नशे में ड्यूटी करना और मरीज के साथ आए तीमारदारों के साथ बदसलूकी करने के मामले को प्रभारी सचिव स्वास्थ्य आर राजेश कुमार ने गंभीरता से लिया है

उन्होंने प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर कुसुमलता से इस पूरे मामले पर 2 दिन भी जाने के बाद क्या एक्शन ले ली बारे में जानकारी मांगी है तथा 3 दिन में पूरे मामले पर स्पष्टीकरण देने को कहा है.

इस मामले में एक वीडियो वायरल हो रहा है जानकारी के अनुसार रात्रि 1:30 बजे के करीब कोई चमार दार अपने मरीज को लेकर लेकर अस्पताल पहुंचे तो उन्होंने डॉक्टर को दिखाया लेकिन जब उन्होंने देखा कि डॉ प्रिसक्रिप्शन स्लिप पर कुछ लिख ही नहीं पा रहे हैं तो उन्होंने अच्छी तरह देखा तो डॉक्टर नशे में थे जिसके बाद कोई संबंध है नाराजगी जताई.

जिस पर प्रभारी सचिव ने डॉ कुसुम लता, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक, जिला अस्पताल अल्मोड़ा से तत्काल स्पष्टीकरण मांगा है कि उक्त घटना को दो दिन होने के पश्चात भी, उसके विरुद्ध क्या कार्यवाही की गई है। इसके लिए तीन दिवस के अंदर संपूर्ण घटना का पूर्ण स्पष्टीकरण शासन को देना होगा।

प्रभारी सचिव ने बताया कि इस प्रकार की घटनाएं किसी भी स्तर पर स्वीकार्य नही की जाएगी और इस प्रकार की घटनाओं में कठोर कार्यवाही की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग का प्रथम कर्तव्य है कि किसी भी स्थिति में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए आए व्यक्तियों को प्रथम उपचार देना है और सरकार की सेवाओं से संतुष्ट करना है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.