ये हैं 8 मंत्री जो धामी 2. 0 में शपथ लेंगें

ख़बर शेयर करें

हलद्वानी एसकेटी डॉटकॉम

धामी सरकार के गठन में कुछ ही मिनटों का समय शेष बचा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्री अमित शाह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत भाजपा शासित कई प्रदेशों के मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम के साक्षी होंगे। इन सब की उपस्थिति में पुष्कर सिंह धामी दूसरी बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे

जो मंत्री शपथ ले रहे हैं उनमें मुख्य रूप से सुबोध उनियाल धन सिंह रावत सतपाल महाराज प्रेमचंद्र अग्रवाल रेखा आर्य गणेश जोशी चंदन राम दास और सौरव बहुगुणा शामिल है।

गणेश जोशी मंसूरी से विधायक हैं प्रेमचंद्र अग्रवाल ऋषिकेश से विधायक हैं रेखा आर्य सोमेश्वर से विधायक हैं सौरव बहुगुणा सितारगंज से विधायक हैं चंदन राम दास बागेश्वर से विधायक सतपाल महाराज चौबट्टाखाल से विधायक हैं सुबोध उनियाल नरेंद्र नगर टिहरी से विधायक है धन सिंह रावत श्रीनगर पौड़ी से विधायक है। कोटद्वार विधायक रितु खंडूरी विधानसभा अध्यक्ष बनेंगी।

इस सरकार में पिछली बार मंत्री रहे बिशन सिंह चुफाल और बंशीधर भगत को कैबिनेट में जगह नहीं दी गई है। इसके अलावा स्वामी यतिस्वरानंद चुनाव हार गए थे। मंत्री के 3 पद इस शपथ ग्रहण समारोह में रिक्त रखे गए हैं। प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को भी इस बार संगठन में रखने का निर्णय हुआ है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.