फिर दहला कर्नाटक, अब मुस्लिम युवक फाजिल की हत्या, इलाके में धारा 144 लागू

ख़बर शेयर करें

Karnataka Murder

नई दिल्ली। कर्नाटक में भाजपा युवा मोर्चा समिति के सदस्य प्रवीण नेट्टारू की हत्या के बाद से बवाल जारी है। प्रवीण नेट्टारू की मौत के बाद अब एक और हत्या का मामला सामने आया है। बता दें, गुरुवार की शाम एक कपड़े की दुकान के बाहर सरेआम मुस्लिम युवक फाजिल पर धारदार हथियार से हमला किया गया। हमले में घायल हुए फाजिल की इलाज के दौरान मौत हो गई। इस घटना के सामने आने के बाद पूरे इलाके में तनाव फैला हुआ है। बिगड़ते हालातों को देखते हुए धारा 144 लागू कर दिया गया है। ध्यान हो कि ये दक्षिण कन्नड़ जिले में हत्या की दूसरी घटना है। ऐसे में अब पुलिस भी अलर्ट मोड पर आ गई है।

basavraj bommai

यूपी का योगी मॉडल लागू कर देंगे- बोम्मई

हत्या की इन घटनाओं के सामने आने के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई का कहना है कि अशांति ना फैलाएं नहीं तो यूपी का ‘‘योगी मॉडल’’ लागू कर देंगे। यहां बता दें कि सीएम बोम्मई से लगातार राज्य में योगी मॉडल को लागू करने की मांग की जा रही है। ऐसे में अब खुद सीएम बोम्मई ने भी ये कह दिया है कि अगर जरूरत पड़ती है तो उत्तर प्रदेश योगी सरकार जिस तरह से इन मामलों से निपटने के लिए एक्शन लेती है वहीं ‘‘योगी मॉडल’’ यहां भी लागू किया जाएगा।

योगी तो चला देते हैं बुलडोजर

बृहस्पतिवार को बसवराज बोम्मई ने मुख्यमंत्री के तौर पर एक साल का कार्यकाल पूरा किया है। इस दौरान उन्होंने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश की स्थिति को देखते हुए, योगी आदित्यनाथ सही मुख्यमंत्री हैं। इसी प्रकार कर्नाटक में स्थिति से निपटने के लिए अलग तरीके हैं और उन सभी का इस्तेमाल किया जा रहा है। अगर स्थिति की मांग होगी तो कर्नाटक में भी सरकार के योगी मॉडल को अपनाया जाएगा।’’

karnataka bjp leader praveen nettaru killed

कैसे हुई सदस्य प्रवीण नेट्टारू की हत्या

बताया जा रहा है कि बीते मंगलवार को दिनभर काम करने के बाद प्रवीण दुकान बंद कर घर लौट रहे थे तभी रात 9 बजे के करीब बाइक सवार बदमाशों ने धारदार हथियार से उन पर हमला कर दिया। इस हमले में उनकी जान चली गई थी। वहीं, मामले की जांच में ये बात सामने आई थी कि प्रवीन ने कन्हैया लाल के समर्थन में एक पोस्ट शेयर किया था। इसी वजह से उन पर हमला किया गया।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.