कठघरिया -पितृ कार्यो के लिए बन रही क्रियाशाला अधर मे, विधायक भगत की विशेष पहल से हुआ था शुरू

ख़बर शेयर करें

हलद्वानी एसकेटी डॉट कॉम

ग्रामीण हलद्वानी के कालाढुंगी रोड़ मे पितृ कार्यो के लिए कोई विशेष स्थान नही होने की वजह से लोगो को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए पूर्व मंत्री एवं वर्तमान में विधायक बंशीधर भगत ने मंत्री रहते हुए कठघरिया हेड़ा खान मंदिर के पास क्रिया शाला के लिए 5 लाख रुपए की विधायक निधि से धनराशि जारी की इसके अलावा समाजसेवी योगेश जोशी की ओर से पांच लाख तथा महेश कांडपाल की तरफ से ₹51,000 दिए गए ।इस तरह से कुल मिलाकर 10 लाख से अधिक की धनराशि से कार्य शुरू किया गया। लेकिन यह कार्य अभी भी अधर में लटका हुआ है ।

निर्माणाधीन क्रिया शाला

इतनी बड़ी रकम के बावजूद क्रिया साला का कार्य पूरा नहीं होने से तरह-तरह के सवाल उभर कर आ रहे हैं क्षेत्र के लोगों का कहना है कि क्रिया शाला का कार्य पूरा नहीं होने से उनकी उम्मीदें अधर में लटक गई है उन्हें अपने घर के आस-पास ही पित्र कार्य करने पड़ रहे हैं।


अधूरा बना यह क्रिया साला अराजक तत्वों का अड्डा बनता जा रहा है लोगों की ओर से कहा गया कि किनारे पर होने से यहां पर नशेड़ी प्रवृति के लोग यहां छुपकर नशा भी कर रहे हैं अगर यह पूरा हो जाता तो इन लोगों पर भी लगाम लग जाती।

वही कार्यदाई संस्था आर ए एस के के अवर अभियंता नंदकिशोर का कहना है कि 5 लाख की धनराशि के अनुरूप इस कार्य को पूरा कर लिया गया है। जबकि कार्य की देखभाल कर रहे मंडल अध्यक्ष भाजपा नवीन भट्ट ने कहा कि उन्हें ₹3,96000 ही विभाग की ओर से मिले हैं।
कुल मिलाकर जितनी रकम अभी तक हमें प्राप्त हुए हैं उतने का कार्य कर लिया गया है ।

मंदिर समिति के महामंत्री दिनेश सुयाल ने बताया कि क्रिया साला का निर्माण जल्द से जल्द पूरा किया जाना चाहिए ताकि इसका स्थानीय लोगों को लाभ मिल सके।

क्षेत्र के सामाजिक एवम दानबीर लोगो एवम संस्थाओं को भी इस ओर सहयोग करना चाहिये। कार्य उपभोग प्रमाण पत्र मिलने के बाद ही दूसरी बार ही निधि जारी हो सकती है।

बंशी धर भगत विद्यायक कालाढूंगी

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.