कैंची धाम आने का है प्लान तो पढ़ लें ये खबर, नहीं ले जा पाएंगे खुद का वाहन, अब है ये इंतजाम

ख़बर शेयर करें



कैंची धाम में वीकेंड पर भीड़ बढ़ जाती है। अन्य राज्यों से बाबा नीम करौली के दर्शन के लिए लोग आते हैं। जिस कारण ट्रैफिक जाम की समस्या देखने को मिलती है। सड़कों पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग जाती हैं। पुलिस ने इस समस्या से बचने के लिए हल्द्वानी रेलवे स्टेशन समेत जिले में पांच जगहों से कैंची धाम के लिए शटल सेवा शुरू करने का फैसला लिया है।

Ad
Ad


जाम की समस्या से बचने के लिए पुलिस ने फैसला लिया है कि कैंची धाम आने वाले श्रद्धालु धाम तक अपने वाहन नहीं ले जाएंगे। हल्द्वानी रेलवे स्टेशन समेत जिले में पांच जगहों से कैंची धाम के लिए शटल सेवा शुरू की जाएगी।

1-रेलवे स्टेशन हल्द्वानी कैंचीधाम तक (बस शटल)
2-नैनी बैंड प्रथम से कैंचीधाम तक (टैक्सी व बस शटल)
3-सैनेटोरियम से कैंचीधाम तक (टैक्सी व बस शटल)
4-नगर पालिका ग्राउण्ड से कैंचीधाम तक (टैक्सी शटल)
5- खैरना से कैंचीधाम तक (टैक्सी व बस शटल)
नैनीताल के लिए ये रहेगा वीकेंड यातायात प्लान
शहर हल्द्वानी से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंची धाम व अल्मोड़ा की ओर जाने वाले समस्त पर्यटकों, आमजनमानस एवं वाहन चालकों हेतु निम्न यातायात प्लान प्रभावी रहेगा।

बरेली रोड से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंची धाम, अल्मोड़ा की ओर जाने वाले वाहन तीनपानी तिराहे से डायवर्ट होकर गोला बाईपास होते हुए नारीमन तिराहे से अपने गन्तव्य को जाएंगे।
रामपुर रोड से आने वाले वाहन जिनको नैनीताल जाना है, पंचायतघर तिराहे से डायवर्ट होकर आर०टी०ओ० रोड से हनुमान मन्दिर होते हुए कालाढूंगी बाईपास रोड से बाया कालाढूंगी नैनीताल में प्रवेश करेंगे।
भीमताल, भवाली, कैंची धाम, अल्मोड़ा की ओर जाने वाले वाहन शीतल होटल तिराहे से डायवर्ट होकर तीनपानी बाईपास तिराहे से गोला बाईपास रोड होते हुए नारीमन तिराहे से अपने गन्तव्य को जाएंगे।
कालाढूंगी रोड से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंचीधाम, अल्मोड़ा की ओर जाने वाले वाहन ऊँचापुल, लालडॉट तिराहे से डायवर्ट होकर हाईडिल गेट, कॉलटैक्स तिराहा होते हुए नारीमन तिराहे से अपने गन्तव्य को जाएंगे।
वीकेंड के दौरान शनिवार व रविवार को यात्रा रूट में भारी वाहनों का प्रवेश प्रातः 10:00 बजे से रात्रि 22:00 बजे तक पूर्ण रूप से वर्जित रहेगा। यातायात का दबाव अधिक रहने पर आवश्यकतानुसार समय बढ़ाया जा सकता है।
समस्त पर्यटकों और आम जनमानस एवं वाहन चालकों से अनुरोध है कि वे शहर हल्द्वानी के वीकेण्ड रूट प्लान का अनुसरण कर नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंचीधाम, अल्मोड़ा की ओर यात्रा करने का कष्ट करें।
हल्द्वानी से कैंचीधाम जाने वाले श्रृद्धालु और पर्यटकों से अनुरोध है कि वे हल्द्वानी केमू स्टेशन से नॉन स्टॉप शटल बस सेवा का लाभ उठाकर सीधे कैंचीधाम दर्शन करने हेतु पहुंच सकते है।