इस इंडस्ट्रीयल स्टेट का नाम तिवारी जी के नाम होगा सीएम धामी ने की घोषणा

Ad
ख़बर शेयर करें

दून एसकेटी डॉट कॉम

पंडित नारायण दत्त तिवारी के द्वारा उत्तराखंड को दिए जाने वाले विशेष रोजगार व्यवस्था से अभिभूत सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पंतनगर इंडस्ट्रियल स्टेट का नाम पंडित नारायण दत्त तिवारी इंडस्ट्रियल एस्टेट करने की घोषणा की है। आज 18 अक्टूबर को पंडित नारायण दत्त तिवारी की जयंती के अलावा पुण्य तिथि भी है उनके विशेष योगदान को देखते हुए सरकार ने फैसला लिया कि पंतनगर इंडस्ट्रियल का नाम अब पंडित नारायण दत्त तिवारी इंडस्ट्रियल स्टेट किया जाएगा।

देहरादून में घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नारायण दत्त तिवारी देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है जिसमें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड भी शामिल है उन्होंने अपने विभिन्न मंत्रालयों में योगदान देने के दौरान उत्तराखंड के लिए कई सौगात दी थी। उत्तराखंड बनने के बाद पहले निर्वाचित मुख्यमंत्री के तौर पर उन्होंने उत्तराखंड के तराई एवं हरिद्वार क्षेत्र में औद्योगिक जाल बिछाने का काम किया जिसकी वजह से आज हजारों युवाओं को रोजगार मिल रहा है तो सारा इस औद्योगिक विकास की वजह से राज्य का आर्थिक विकास भी हुआ है।

उनकी जयंती एवं पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है हल्द्वानी में भी आज कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता दीपक बलुटिया के द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जिसमें हजारों लोगों के द्वारा भागीदारी किए जाने का निर्णय लिया गया है पंडित नारायण दत्त तिवारी स्मृति यात्रा मैं प्रदेश के पूर्व सीएम हरीश रावत प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल तथा प्रभारी देवेंद्र यादव के अलावा कई अन्य लोग इस यात्रा में शिरकत करेंगे करेंगे

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *