यहां धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने को लेकर कॉलोनी के लोगों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

ख़बर शेयर करें

अपना धर्म छोड़कर किसी अन्य धर्म को अपनाने को लेकर कई मामले सामने आते रहते हैं कि ऐसा ही मामला उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले के काशीपुर क्षेत्र स सामने आ रहा है यहां पर ईसाई धर्म का प्रचार करने और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने से रोषित कालोनीवासियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की।

तिवारी कालोनी, मानपुर, काशीपुर के लोगों ने एसडीएम अभय प्रताप सिंह को ज्ञापन सौंपकर बताया कि पिछले 5 सप्ताह से ईसाई धर्म के मानने वाले कुछ लोग गांव में डेरा डाले हुए हैं और हर रविवार को गांव के व्यक्तियों को एकत्र कर धर्म की आड़ में प्रार्थना का आयोजन करते हैं। ये लोग धर्म की आड़ में गांव के सीधे-साधे लोगों का ब्रेन वॉश कर उन्हें धर्म परिवर्तन करने के लिए प्रेरित करते हैं और ईसाई धर्म अपनाने का दबाव बना रहे हैं। जबकि हमारे गांव में कोई भी व्यक्ति ईसाई धर्म को मानने वाला नहीं है।

ज्ञापन में बताया कि उक्त लोग प्रार्थना में बाहरी व्यक्तियों को भी बुलाते हैं और उन पर भी ईसाई धर्म अपनाने का दबाव बनाते हैं जिससे कि हमारी धार्मिक भावनायें आहत हो रही हैं। इसलिए ऐसे प्रोग्रामों पर प्रतिबंध लगाकर उक्त लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जाये। अन्यथा कोई भी अप्रिय घटना घट सकती है। उन्होंने बताया कि ग्रामवासियों द्वारा कई बार उक्त लोगों को समझाने का प्रयास किया गया है कि वे किसी को धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित न करें लेकिन ये लोग मान नहीं रहे हैं।ज्ञापन देने वालों में ग्राम प्रधान विमला, प्रेम प्रकाश, पप्पू, हरीश कुमार, अनिल कुमार आदि शामिल थे।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.