राजनीति के कद्रदान आज सभी निर्दलीय मैदान में, गजराज, संध्या ओर मंजू हैं प्रमुख नाम

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉटकॉम

नामांकन पत्र जमा करने के आज आखिरी दिन कई मुख्य पार्टियों के नेता जहां नामांकन पत्र जमा करेंगे वही आज कई ऐसे उम्मीदवार भी नामांकन कर रहे हैं जो अपनी पार्टियों से टिकट के नाम पर भुला दिए गए हैं। ऐसे कई लोग हैं जो निर्दलीय अथवा दूसरी पार्टी के तौर पर अपना नामांकन करा रहे हैं।।

नैनीताल जिले की लाल कुआं, कालाढूंगी और रामनगर विधानसभा सीटों पर कई लोग निर्दलीय नामांकन करने की तैयारी कर रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस के सर्वोच्च नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के लाल कुआं विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ने से निश्चित रूप से यह सीट हाई प्रोफाइल हो गई है। इस सीट पर कांग्रेस की नेत्री एवं पूर्व में कांग्रेस का टिकट लेकर मैदान में आई संध्या डालाकोटी निर्दलीय नामांकन करा सकती हैं।

इसके अलावा आज लाल कुआं में हरीश रावत जहां कांग्रेस पार्टी की ओर से नामकरण कराएंगे वहीं भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर क्षेत्र के लोकप्रिय नेता डॉ मोहन सिंह बिष्ट भी अपना नामांकन कराएंगे।

वहीं एक सबसे बड़ी खबर यह भी आ रही है कि कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रहे और त्रिवेंद्र सरकार में राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त गजराज बिष्ट भी नामांकन करा रहे हैं वहीं कांग्रेस को एक झटका लगता दिख रहा है कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव मंजू तिवारी के भी आज आम आदमी पार्टी के टिकट पर नामांकन कराए जाने की सूचना भी आ रही है।

इसके अलावा भीमताल विधानसभा क्षेत्र में एक नहीं बल्कि दो-दो निर्दलीय नामांकन करा सकते हैं इनमें मंडी के पूर्व अध्यक्ष रहे मनोज साह और जिला पंचायत सदस्य लाखन सिंह नेगी भी शामिल बताए जा रहे हैं।

वही आज हल्द्वानी विधानसभा क्षेत्र से भी कई नामांकन हो रहे हैं इनमें यूकेड़ी के रवि वाल्मीकि समेत कई अन्य लोग भी शामिल हैं। रामनगर विधानसभा सीट से जहां कांग्रेस व भाजपा ने अपने नामांकन करा लिए हैं इसके अलावा आज एक बड़ा नामांकन होने की संभावना है वह नाम है पूर्व में ब्लॉक प्रमुख और वर्तमान में जस्ट प्रमुख संजय नेगी का जो आज अपना नामांकन करा सकते हैं

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.