कमिश्नर रावत बरसात शुरू होने से पहले तैयारियों को लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश

ख़बर शेयर करें

हलद्वानी एसकेटी डॉट कॉम

कमिश्नर दीपक रावत ने अपने कैंप कार्यालय जिले के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि बरसात से पहले सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद हो जानी चाहिए इसके लिए वह अभी से तैयारी कर ले। वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मंडल के सभी जिला अधिकारियों तथा पुलिस अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे।

मानसून की तैयारियों को देखते हुए आज कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने मंडल के सभी जिलाधिकारियों और विभागीय अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक ली। मानसून से पहले पर्वतीय और मैदानी इलाकों में किस-किस तरह की तैयारियां की जानी है इस को ध्यान में रखते हुए सभी जिलाधिकारियों और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से उन्होंने विस्तृत रिपोर्ट मांगी। आपदा में किस किस चीज की जरूरत है इसको लेकर अधिकारियों से डिमांड भी मांगी गई।

पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले से अतिरिक्त सेटेलाइट फोन की व्यवस्था करने को कहा गया है। आपदा के दौरान पहाड़ी जिलों का मैदानी जिलों से संपर्क कट जाता है जिस को ध्यान में रखते हुए मानसून से पहले पहाड़ी इलाकों में खाद्यान्न पहुंचाने के निर्देश जारी किए गए हैं। मकानों सड़कों के पास पेड़ों की कटिंग को लेकर विभागों से तुरंत एक्शन लेने को कहा गया है की आंधी तूफान या बारिश के दौरान किसी भी तरीके की कोई अप्रिय घटना न हो सके। एनिमल रेस्क्यू वैन और एंटी वेनम( सांप के काटने की dawa) की व्यवस्था भी मानसून से पहले करने के निर्देश सभी सीएमओ को सीएमओ को दिये।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.