जनता दरबार में डीएम को आया गुस्सा, लापरवाह कर्मियों के खिलाफ की कार्यवाही

ख़बर शेयर करें

रामनगर एसकेटी डॉट कॉम

जनता दरबार में डीएम धीरज सिंह को उस समय गुस्सा आया जब जनता के द्वारा जो पंचायत राज अधिकारी के खिलाफ शिकायत की गई तो उन्हें डीपीआरओ को निर्देश दिया कि ऐसे लापरवाह अधिकारियों को तुरंत निलंबित किया जाए।

जानकारी के अनुसार जनता दरबार मे ग्राम पीरुमदार के ग्राम पंचायत विकास अधिकारी दिनेश सैनी की सरकारी कार्यो मे लापरवाही एवं आम जनता द्वारा अत्यधिक शिकायत होने पर जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को आवश्यक कार्रवाई करते हुए निलंबित करने के आदेश दिए गए है। श्रीमती धर्मा ग्राम पम्यापुरी , विधवा पेंशन,जिलाधिकारी ने मौके पर ही समाज कल्याण अधिकारी को आवश्यक अभिलेख बनाने के निर्देश दिए, आगनबाड़ी कार्यकर्ती के संगठनों द्वारा ग्रीष्मकालीन कालीन अवकाश के संबंध में अपना आवेदन दिया

जिस पर जिलाधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए , ग्राम करनपुरा धनपुर घासी से चंद्रबलम ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का घर, अजीम खान वरिष्ठ आरटीआई कर्ता ढिकुली रामनगर ने आम के बगीचे को नष्ट कर अवैध कॉलोनी के निर्माण के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी रामनगर को तत्काल अवैध निर्माण को बंद करने के निर्देश दिए। ग्राम हिम्मतपुर गेढियाल घर के पास जल की निकासी समस्या रखी जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग को तत्काल कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। सुंदर सिंह एवं समस्त ग्राम वासियों ने उदयपुरी चोपड़ा रामनगर ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा 6 माह से क्षेत्र में कार्य न करने की बात कही जिस पर जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को संबंधित अधिकारी को तत्काल निलंबित करने के आदेश दिए।

इसी प्रकार शांतिकुंज जन कल्याण समिति के ग्राम सभा संयुक्त रुप से उदयपुरी चोपड़ा शांति कुंज कॉलोनी में नाली निर्माण, अमर सिंह रावत ग्राम उदयपुरी चोपड़ा भूमि विवाद के संबंध में, तीन माया देवी गृह क्लेश के संबंध में, पवन कुमार आर्य ग्राम आम आमडण्डा खत्ता माता पिता के देहात होने के उपरांत बेसहारा हुए बच्चों को सरकारी सुविधा दिए जाने की बात कही जिलाधिकारी ने आवश्यक व्यवस्था करते हुए बच्चों की पढ़ाई के लिए हरमन माईनर स्कूल भीमताल मे आवश्यक व्यवस्था कि जायेगी। इस मौके पर जिलाधिकारी द्वारा दो अनाथ बच्चों को भी मौके पर ही खाद्यान्न उपलब्ध कराने के निर्देश जिला पूर्ति अधिकारी को दिए, ग्राम हरिपुरा छोई ने हैसियत प्रमाण पत्र, ग्राम देवीपुर बांसी टीला मैं खेतों में साल्वे नदी से हो रहे नुकसान को रोकने, आदि समस्याएं रही।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.