पेपर लीक मामले में गिरफ्तार हुए आरोपियों की संपत्ति पर ED की नज़र

ख़बर शेयर करें

राज्य में UKSSSC पेपर लीक मामले में गिरफ्तार मुख्य अभियुक्तों की संपत्ति अचूक है ऐसे में संपत्तियों के बारे में ED (प्रवर्तन निदेशालय) की टीमों ने एसटीएफ के माध्यम से तीनों आरोपियों के संपत्ति का ब्यौरा जुटाना शुरू कर दिया है। सूत्रों के अनुसार ईडी जल्द ही इस मामले में मुकदमा दर्ज कर सकती है।इसके अलावा एसटीएफ भी गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई के लिए तहसीलों और रजिस्ट्रार दफ्तरों में आरोपियों की अवैध रूप से अर्जित की गई अकूल संपत्तियों की पड़ताल कर रही है।


पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी हाकम सिंह, मनराल और राजेश की संपत्ति अकूल है ऐसे में अब ED उनकी संपत्तियों की ब्यौरा जुटाने शुरू कर दी है।आरोपी जिला पंचायत सदस्य नेता हाकम सिंह रावत अकूत संपत्ति का मालिक है। उसका उत्तरकाशी के मोरी स्थित सांकरी में आलीशान रिजॉर्ट है। जिसकी कीमत करीब 10 करोड़ रुपये है। यहां नेताओं और बड़े अधिकारियों का आना-जाना लगा रहता है। इतना ही नहीं देहरादून और उत्तरकाशी में भी हाकम सिंह का शानदार घर है।होटल, होम स्टे, सेब के बगीचे सहित कई बड़ी संपत्ति हाकम सिंह रावत के पास हैं। हाकम ने कुछ सेब के बगीचों की पावर ऑफ अटार्नी कुछ नेताओं व अधिकारियों के नाम की हुई है, जिसकी एसटीएफ जांच कर रही है। हाकम की उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी अकूत संपत्ति है।

थाईलैंड में भी उसके रिजार्ट व होटल में शेयर होने की बात सामने आ रही है। हाकम को विदेश घूमने, खाने-पीने के साथ एक्टिंग का भी शौक है। वो कई गढ़वाली एलबम में काम कर चुका है। यह भी जानकारी मिली है कि उसका थाईलैंड में पंचकर्मा का काम भी है, जिसके चलते वह बार-बार विदेश के दौरों पर जाता है। पिछले कुछ समय के दौरान ही वह पांच बार थाईलैंड घूमने जा चुका है। अंदेशा है कि वह नेताओं व अधिकारियों को खुश करने के लिए उन्हें अपने साथ ले गया होगा।

ED भी अपनी कार्रवाई को लेकर सक्रिय हो गई है. ईडी ने भी पुलिस से इन सब मुख्य आरोपियों के संपत्तियों के बारे में ब्यौरा मांगा है।

चंदन मनराल संपत्तियों का ब्यौरा
दो स्टोन क्रेशर रामनगर क्षेत्र में.ट्रांसपोर्ट कंपनी.छह डंपर व तीन जेसीबी मशीनें.एक NGO

राजेश चौहान की संपत्तियों का ब्यौरा
दो कंपनियां जिनका सालाना टर्नओवर 111 करोड़ रुपये से ज्यादा.पत्नी के नाम पर नोएडा में फ्लैट.सीतापुर में तमाम संपत्तियां.लखनऊ में आलीशान मकान

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.