वन दरोगा भर्ती परीक्षा को लेकर आया बड़ा अपडेट, नहीं देना होगा फिजिकल

ख़बर शेयर करें


UKSSSC पेपर लीक स्कैम के तहत रद्द हुई वन दरोगा की भर्ती परीक्षा को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। UKSSSC ने कहा है कि अब वन दरोगा भर्ती परीक्षा में लिखित परीक्षा फिर से कराई जाएगी और लिखित परीक्षा पास करने वालों को शारीरिक परीक्षा पास करने की जरूरत नहीं होगी।


आपको बता दें कि राज्य में UKSSSC पेपर लीक मामला खुलने के बाद तीन परिक्षाओं को रद्द किया गया था। इसी में वन दरोगा भर्ती परीक्षा भी शामिल है।


अब UKSSSC इस परीक्षा को दोबारा आयोजित कराने की तैयारी कर रहा है। मार्च के दूसरे हफ्ते में ये परीक्षा आयोजित कराई जा सकती है। इसके पहले कुल 316 पदों के लिए 51,961 अभ्यर्थियों ने लिखित परीक्षा दी थी। आयोग इन्ही परिक्षार्थियों को फिर एक बार लिखित परीक्षा में बैठने का मौका देगा।


आयोग ने साफ कर दिया है कि जिन लोगों ने पहले परीक्षा दी थी सिर्फ उन्ही लोगों को फिर से परीक्षा देने की अनुमति मिलेगी। आवेदन करने वाले लेकिन परीक्षा न देने वालों को भी मौका नहीं मिलेगा और न ही नए आवेदकों को मौका मिलेगा।
आयोग ने साफ कर दिया है कि वन दरोगा पद के लिए परीक्षा देने वालों को फिर से शारीरिक परीक्षा नहीं देनी होगी।


वन दरोगा भर्ती के लिखित परीक्षा 51,961 अभ्यर्थियों ने दी थी। परीक्षा के लिए 83,776 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 18 दिसंबर 2019 को विज्ञापन जारी किया था। 16 से 21 जुलाई 2021 तक ऑनलाइन परीक्षा कराई थी। आठ जनवरी 2022 को परीक्षा का परिणाम घोषित किया। परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट लिया गया था।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.