यहां एसबीआई बैंक में लगे एटीएम मशीन में लगी भीषण आग,लाखों रुपए जलकर खाक

ख़बर शेयर करें

उत्तर प्रदेश के बदायूं में भारतीय स्टेट बैंक में लगे एटीएम मशीन में आग अचानक से आग लग गई। देखते ही देखते भीषण आग लगने से पूरा एटीएम व A.c प्रिंटिंग मशीन, एटीएम में रखे करीब रुपए 12 लाख से ज़्यादा रुपये जल कर खाक हो गए है। आग लगने से घंटों अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।

Ad
Ad

बदायूं में एसबीआई के एटीएम केबिन में शनिवार दोपहर भीषण आग लग गई। देखते ही देखते केबिन समेत पूरी एटीएम मशीन आग की चपेट में आ गई। हादसे की वजह पास ही लगे ट्रांसफार्मर में हुआ शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। मामले की जानकारी पर पुलिस समेत फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और बमुश्किल हालात पर काबू पाया।


दरअसल पूरा मामला बदायूं जिले में स्थित कादरचौक थाना क्षेत्र में लगे लाभारी रोड पर भारतीय स्टेट बैंक का है। शनिवार दोपहर बाद आज एटीएम के बगल में रखे विद्युत विभाग के ट्रांसफॉर्मर से उठी चिंगारी आग का गोला बन गई। और जिससे पहले कोई कुछ समझ पाता SBI का एटीएम और प्रिटिंग मशीन धू-धू कर जलकर राख हो गई।


इधर यह भी बताया जा रहा है कि बिजली के फाल्ट होने से ग्यारह हजार की लाइन का करंट एटीएम में पहुंच गया। जिससे एटीएम में आग लगी थी। वहीं आग लगने से घंटों अफरा तफरी का माहौल बन गया। जिसे देख लोग भाग खड़े हुए। हादसे की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस फोर्स भारतीय स्टेट बैंक पर पहुंच गई। और फायर बिग्रेड की मदद से कडी मशक्कत के बाद एटीएम में लगी आग पर काबू पाया गया।

हालांकि इस दौरान बैंक में रखें आग बुझाने के सिलेंडर चलाए गए तो एक भी सिलेंडर नहीं चला। जिसे देखने पर पता चला सारे सिलेंडर एक्सपायर लगे हुए थे इसी कारण आग बुझाने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा।


वही पूरे मामले में कादरचौक स्थित भारतीय स्टेट बैंक मैनेजर गौरव त्रिपाठी का कहना है कि ग्यारह हजार की लाइन में अचानक से फॉल्ट हुआ जिससे SBI के एटीएम में आग लग गई। आग लगने से एटीएम में रखा लगभग ग्यारह या बारह लाख की नगदी जलकर राख हुई है।