उत्तराखंड में अदा हुई ईद की नमाज, उत्साह से मनाया ईद उल फितर का त्यौहार

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में अदा हुई ईद की नमाज

आज पूरे देश में ईद-उल-फितर का त्यौहार मनाया जा रहा है। वहीं उत्तराखंड के भी अलग-अलग शहरों में ईदगाह समेत विभिन्न मस्जिदों में नमाज अदा कर देश की खुशहाली, तरक्की, शांति व भाईचारे की दुआ मांगी गई।

Ad
Ad
Eid namaz offered in Uttarakhand

नमाज अदा करने के बाद छोटे से बड़े सभी ने एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी। चकराता रोड स्थित ईदगाह में ईद की नमाज के लिए सुबह से ही भीड़ जुटनी शुरू हुई। ईदगाह परिसर में भीड़ को देखते हुए बाहर सड़कों पर भी नमाज अदा की गई।

Eid namaz offered in Uttarakhand

वहीं लक्सर में भी ईद उल फितर के त्यौहार को बड़े ही उत्साह के साथ मनाया गया। बता दें आज सुबह 9 बजे लक्सर के बसेड़ी गांव की ईदगाह में आसपास के क्षेत्रो के दर्जनों भर गांव से आए लगभग हजारों की संख्या में लोगों ने ईद उल फितर की नमाज अदा की।

Eid namaz offered in Uttarakhand

ईद उल फितर की नमाज मुफ्ती रिजवान अहमद द्वारा अदा कराई गई और देश मे अमन चेन की दुआएं मांगी गई। इस मौके पर मुफ्ती रिजवान अहमद ने कहा की ईद उल फितर का त्यौहार खुशियों का पैगाम लेकर आता है। जिसे आपस में खुशियों के साथ मिलजुल कर मनाना चाहिए।

Eid namaz offered in Uttarakhand

मुफ्ती रिजवान ने कहा कि हमारी वजह से किसी को कोई परेशानी ना हो यही खुशनुमा इस्लाम का पैगाम है जो आपस में एक दूसरे के साथ प्यार मोहब्बत से रहने का पैगाम देता है।