सदन में हुआ वाक युद्ध, सोनिया और स्मृति ईरानी आपस में भिड़ी, सोनिया ने गुस्से में स्मृति से कहीं यह बात

ख़बर शेयर करें

नई दिल्ली एसकेटी डॉट कॉम

चिर प्रतिद्वंदी रही सोनिया और स्मृति ईरानी सदन में आज उस वक्त गिर गई जब लोकसभा में अधीर रंजन के द्वारा राष्ट्रपति के खिलाफ दिए गए बयान पर संसद में हंगामा हुआ.

संसद के बाहर और अंदर इस मुद्दे को लेकर भाजपा नेता कांग्रेस पर लगातार हमला बोल रहे हैं। लोकसभा और राज्यसभा में भी आज इसको लेकर जोरदार हंगामा हुआ। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सदन की कार्यवाही के दौरान कांग्रेस को आड़े हाथ लिया। अधीर रंजन की टिप्पणी को लेकर उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी की मांग की।में स्मृति ईरानी और सोनिया गांधी के बीच तीखी बहस भी हुई है।

एक टीवी रिपोर्ट के मुताबिक, सोनिया गांधी ने स्मृति ईरानी से कहा, “You don’t talk to me”। बता दें कि संसद में भारी हंगामे के चलते कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया।

वहीं, सोनिया और स्मृति के बीच हुई बहस के बारे में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी जानकारी दी है। निर्मला ने कहा, ‘हमारे कुछ लोकसभा सांसदों को खतरा महसूस हुआ जब सोनिया गांधी हमारी वरिष्ठ नेता रमा देवी के पास यह जानने के लिए आईं कि क्या हो रहा था, इस दौरान हमारा एक सदस्य वहां पहुंचा और उन्होंने (सोनिया गांधी) कहा “You don’t talk to me”संसद की कार्यवाही स्थगित होने के बाद सोनिया गांधी भाजपा नेता रमा देवी के पास गईं और कहा कि जब अधीर रंजन पहले ही माफी मांग चुके हैं, तो उन्हें इसमें क्यों घसीटा जा रहा है? उस वक्त स्मृति ईरानी भी वहां मौजूद थीं। उन्होंने हस्तक्षेप करने की कोशिश की, तभी सोनिया गांधी ने उनसे बात न करने के लिए कहा।

सूत्रों ने बताया कि बाद में विपक्षी बेंच से एनसीपी की सुप्रिया सुले और सरकार की ओर से प्रह्लाद जोशी ने आक्रोशित सदस्यों को शांत कराया।।कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने स्मृति ईरानी पर अपमानजनक व्यवहार का आरोप लगाया है।

जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा, ‘आज लोकसभा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमर्यादित और अपमानजनक व्यवहार किया! लेकिन क्या स्पीकर इसकी निंदा करेंगे? क्या नियम सिर्फ विपक्ष के लिए होते हैं?’

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.