शराबी दूल्हे ने उधम मचाकर कराई फ़जीहत, दुल्हन ने लौटाई बारात

ख़बर शेयर करें

haldwani news एसकेटी डॉट कॉम

कई बार समाज में ऐसी परिस्थिति आ जाती है की दुल्हन पक्ष के लोगों को अपनी इज्जत बचाने के खातिर सब कुछ सहना पड़ता है लेकिन दूल्हा और उसके पास के लोग यह समझते हैं कि वह शादी करके मानो दुल्हन पक्ष पर एहसान जता रहे हो. आरोप-प्रत्यारोप के बीच दहेज की मांग करना कई लोगों का पेशा बन गया है ऐसा ही एक मामला कल हल्द्वानी के विटोरिया क्षेत्र की बारात में हुआ.

जब बारात कुसुम खेड़ा के गैस गोदाम रोड स्थित एक बैंकट हॉल में पहुंची तो दूल्हा अपनी बारात में शराब के नशे में चूर नजर आया पहले तो कार की डिमांड ऊपर से 500000 नगदी देने की मांग उसके बाद शादी कर ले पर अड़ गया. जयमाला के दौरान हुई इस पूरे मामले में दुल्हन पक्ष ने अपनी इज्जत के खास जयमाला की रस्म पूरी करवाई लेकिन इसके बाद भी मामला बिगड़ गया.

जानकारी के अनुसार पूरा मामला शुक्रवार देर रात का है। सूत्रों की माने तो बिठौरिया क्षेत्र निवासी एक युवक की हल्द्वानी शहर की ही एक युवती के साथ शादी तय हुई थी। शुक्रवार रात गाजे-बाजे के साथ बारात गैस गोदाम स्थित एक बारात घर पहुंची। दुल्हन पक्ष की ओर से बारात का स्वागत किया गया। आरोप है कि जयमाला की रस्म के दौरान नशे में धुत दूल्हा अपना आपा खो बैठा।

इस दौरान दूल्हे और उसके दोस्तों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। शराब के नशे में होने के बाद भी दुल्हन पक्ष अपनी इज्जत के खातिर सब कुछ सहनकर जयमाला की रश्म पूरी कराई, लेकिन दूल्हा इसके बाद अपने दोस्तों के साथ बारात छोड़ शराब पीने चला गया।


थोड़ी देर में लौटा तो फिर दूल्हा, उसका जीजा और दोस्तों ने खाने को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। आरोप है कि खाना खराब बताकर दोस्तों की पार्टी के लिए पैसे की डिमांड रख दी। इसके बाद पांच लाख रुपये और कार देने के बाद ही शादी करने की शर्त रख दी। विरोध करने पर दूल्हे ने जान से मारने की धमकी दी।

इस दौरान बरात में हंगामा हो गया। इसकी सूचना 112 नंबर फोन कर दी गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो दोनों पक्षों को शांत कराया। लेकिन इसके बाद दुल्हन ने शादी करने से इनकार कर दिया। मुखानी थानाध्यक्ष रमेश बोहरा का कहना है कि पीड़ित पक्ष की तरफ से अभी कोई तहरीर नहीं आई है। तहरीर आने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.