भाईदूज के मौक़े पर समाजसेवा की मिसाल कायम की भाजपा के इस नेता ने, महामहिम ने भी सराहा #socialworkbybjp

ख़बर शेयर करें

haldwani /kotabagh एसकेटी डॉट कॉम

भाई दूज के अवसर पर अपने परिवार के साथ ही समाज के पिछड़े और वंचित वर्ग के साथ इस त्यौहार को मनाना और उन्हें सामाजिक क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए प्रयास करना अपने आप में काबिले तारीफ है जहां सामान्य और आम तौर पर नेता अपने परिवार साथ ही सीमित रह जाते हैं वही इन सारी चीजों से बाहर निकल कर भाजपा के कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र के लोकप्रिय जन प्रतिनिधि के तौर पर जाने जाने वालेपूर्व प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख मनोज पाठक ने अपने आवास पर कई गरीब परिवारों को शिक्षा संबंधी अनेक पुस्तकों का वितरण किया.

छोटे बच्चों को शिक्षण सामग्री वितरित कर उन्हें खुशियां प्रदान करते मनोज पाठक

इससे पहले उन्होंने कालाढूंगी विधानसभा के चुनाखान मैं एक विशाल स्वास्थ्य शिविर लगाकर लोगों की स्वास्थ्य सेवा को पूरा करने का प्रयास किया जिसकी चर्चा सुनने के बाद महामहिम भगत सिंह कोश्यारी ने काठगोदाम स्थित सर्किट हाउस में उनके इस कार्य की सराहना की तथा कहा कि 1 दिन उनका यह समाज सेवा का कार्य निश्चित रूप से राजनीतिक सामाजिक रूप से बड़ी पहचान दिलाएगा.

भैया दूज के मौक़े पर कोटबाग विकासखंड के बीचाबंगर क्षेत्र में मनोजपाठक पूर्व प्रदेशप्रशिक्षण प्रमुख भा ज पा ने खेत खलिहानों में कार्य कर , सार्वजनिक क्षेत्र में निर्माण के क्षेत्र में एवं मेहनतकश लोगों के बीच उत्साहपूर्ण रूप से हर्षित होकर दिवाली , गोवर्धन, एवं भैय्याडोज़ त्योहार की परस्पर मिलकर मनाया।


बीचाबंनगर क्षेत्र के लोग प्रातः से ही उत्साहित होकर पाठक परिवार का इंतज़ार कर राहे थे l मनोज पाठक का त्योहार मनाने का अलग अन्दाज़ है वो विठोरिया हल्द्वानी रहते हुए कोई भी उत्सव किसी न किसी बस्ती या गरीब परिवार को चिन्हित कर उनके बीच उत्सव , जन्म दिन , अपनी विवाह की वर्षगाँठ को समाज के बीच ज़रूरत बंद लोगों बीच किसी न किसी रूप में खुशियों को बाँटकर मानते है। परिवार भाव उस उत्सव में दिखाई देता है।


बीचाबानगर की बहिन आनंदी एवं कहती है कि वास्तविक एक भाई के परिवार जैसा प्यार स्नेह पाकर हम सब धन्य हो जाते है।
पाठक परिवार ने छोटे बच्चों को पुस्तकें एवं मिठाई बाँटी तथा संकल्प लिया की हम सब एक होकर राष्ट्र प्रथम के भाव से एक होकर एक दूसरे को एवं क्षेत्र के विकास के लिए कार्य करते रहेंगे।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.