सल्ट -कूपी गांव की महिला को गुलदार ने बनाया निवाला

ख़बर शेयर करें

सल्ट एसकेटी डॉट कॉम

वन्यजीवों का मानव के साथ संघर्ष लगातार बढ़ता जा रहा है ग्रामीण क्षेत्रों में गुलदार आदमखोर बनता जा रहा है जंगल से लगे गांवों में दहशत का माहौल बना हुआ है ।

अल्मोड़ा जिले के सल्ट क्षेत्र के कूपी गांव में एक अधेड़ महिला को विगत शिवरात्रि के अगले दिन 2 मार्च को निवाला बना लिया।

जानकारी के अनुसार कार्बेट नेशनल पार्क की सीमा से लगे कूपी गांव में एक अधेड़ महिला को गुलदार ने अपना शिकार बना लिया है। महिला का क्षत- विक्षत शव जंगल से बरामद हुआ है। घटना के बाद से पूरे इलाके में सनसनी फैली हुई है। सल्ट के कूपी गांव निवासी गुड्डी देवी (59) पत्नी महेश सिंह मंगलवार की सुबह करीब नौ बजे घर से नाश्ता करने के बाद पास के ही जंगल में अपने मवेशियों के लिए चारा लेने जंगल चली गई। काफी देर तक गुड्डी देवी वापस नहीं आई तो उनके पति महेश सिंह उन्हें दोपहर जंगल में ढूंढने गए, लेकिन उनका कहीं पता नहीं चला।

जिसके बाद महेश वापस आ गए। देर शाम तक गुड्डी देवी के वापस ना आने की बात कही तो परिजनों को चिंता हुई किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए ग्रामीण एकत्र होकर फिर जंगल की ओर गए।


जंगल में एक जगह पर गुड्डी देवी द्वारा काटी गई घास का ढेर देखा गया। पास में ही खून भी पडा़ हुआ था। महिला के कपडे़ और टूटी हुई चूडी़यों को देख ग्रामीणों ने करीब आधा किमी. क्षेत्र में कांबिंग की। खोजबीन के दौरान करीब आधा किलोमीटर दूर महिला का क्षत- विक्षत शव बरामद किया गया। शव देखकर परिजनों और ग्रामीणों के हाथ- पाव फूल गए। गुलदार ने महिला के शरीर के अधिकांश हिस्से को पूरी तरह खा चुका था। आनन- फानन में वन विभाग औैर पुलिस के अधिकारियों को हादसे की जानकारी दी गई। जिसके बाद थानाध्यक्ष सल्ट मौके पर पहुंचे। गांव में महिला के शव का पंचनामा भरा गया। बताया जा रहा है कि गुलदार ने महिला के पांव, छाती और गर्दन को पूरी तरह खा लिया है। घटना के बाद से पूरे इलाके में सनसनी फैली हुई है। गुड्डी देवी की चार बेटियां और एक बेटा है। सभी का विवाह होे चुका है। पति और उनका बेटा गांव में ही खेती का काम करते हैं। घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.