पब्लिक स्कूलों की तर्ज पर राजकीय विद्यालयों को इस तरह से किया जा रहा है तैयार ,मनाया गया प्रवेश महोत्सव (देखें वीडियो)

ख़बर शेयर करें

भिकियासैंण अल्मोड़ा एसकेटी डॉट कॉम

प्रदेश भर में राजकीय विद्यालयों को पब्लिक स्कूलों की तर्ज पर अपडेट करने का कार्यक्रम चल रहा है इसके तहत शिक्षा विभाग ने सभी विद्यालयों में सीबीएसई पेटर्न तथा अंग्रेजी माध्यम से भी शिक्षा देने का निर्णय लिया है ताकि प्रदेश के भविष्य के खेवनहार को सरकारी विद्यालयों में भी ऐसी शिक्षा दी जा सके जो बड़े कॉन्वेंट स्कूलों में मिल रही है ।

सरकार का प्रयास है की अभिभावकों को भी इस संबंध में जानकारी दी जाए और नए बच्चों को प्रवेश के लिए प्रोत्साहित किया जाए। जानकारी के अनुसार यह अभियान पूरे प्रदेश भर में चलाया जा रहा है अल्मोड़ा जिले के विद्या सेन नगर पंचायत में आदर्श अटल राजकीय इंटर कॉलेज मैं इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया गया ।

जिसमें मुख्य अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष अमूली देवी थी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सरकार की यह बहुत अच्छी पहल है जिसमें गरीब अभिभावकों को ज्यादा खर्च न कर अपने बच्चों को पब्लिक स्कूलों की तरह ही शिक्षा देने में मदद मिल सके।

डाइट अल्मोड़ा के प्राचार्य डॉ राजेंद्र सिंह नेकहा कि यह सरकार की एक अनूठी पहल है जिसके तहत आज के अत्याधुनिक युग में कॉन्वेंट शिक्षा की तर्ज पर ही सरकारी विद्यालयों में शिक्षा मिल सके जिससे भविष्य में होने वाले प्रतिस्पर्धा के माहौल में सरकारी स्कूलों के बच्चे भी अब्बल आकर भविष्य में आगे बढ़ सकेंगे ।

इस मौके पर इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ने ने कह सभी को उच्च गुणवत्ता पूर्वक शिक्षा मिल सके इसके लिए यह माहौल तैयार किया जा रहा है उन्होंने सभी आगंतुकों का स्वागत किया। इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य एवं कॉलेज के स्टाफ ने मुख्य अतिथि अमूली देवी एवं डाइट के प्रचार का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया इस मौके पर वरिष्ठ समाजसेवी जनप्रतिनिधि देवगिरी गोस्वामी समेत विद्यालय के अध्यापक बच्चे तथा अभिभावक मौजूद रहे।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.