शाबास चेली मेघना, तुम बनोगी भारत की उड़नपरी, बाघ के हमले से 6 महीने तक रही घायल फिर भी जीता गोल्ड मैडल

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

पहाड़ में जितना संघर्ष होता है उतना ही प्रतिभा भी निखर कर आती है. ऐसी एक विलक्षण प्रतिभा की बेटी जो रामगढ़ ब्लॉक से संबंध रखती है और युवा कल्याण विभाग द्वारा आयोजित जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता मे इस बच्ची ने एथलेटिक्स की 2 प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल जीतकर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं.

वह स्कूल स्तर पर भी अपना काफी बड़ा प्रदर्शन कर चुकी हो. उसके अध्यापक को और रामगढ़ ब्लॉक की टीम लीडर भी उसकी प्रतिभा पहचान गए हैं

गरीब घर लड़की होने के के बावजूद उसने जो जीतने का मजा दिखाया है निश्चित रूप से एक दिन वह पहाड़ जैसा विशाल नाम बड़ा कमाएगी . उसे यहां हल्द्वानी के स्टेडियम में आठ सौ पंद्रह सौ मीटर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में जिला स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया है.

इसके अलावा हल्द्वानी विकास खंड के हल्दुचौड़ और गौलापार के प्रकाश भट्ट ने भी अपनी प्रतिभा दिखाई है प्रकाश भट्ट तो स्कूल स्तर पर नेशनल मैं भागीदारी कर चुका है तथा उत्तराखंड स्तर पर हुआ है स्वर्ण पदक जीत चुका है. हल्दुचौड़ का ललित मोहन सती भी वह 100, 200 मीटर प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता है

. लेकिन हम कायल हैं उस बेटी की प्रतिभागी जो कि रामगढ़ विकासखंड के साथी उत्तराखंड और देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने का लक्ष्य अपने मन में रखे हुए हैं. ऐसी परिस्थितियों में जब उसके पास दौड़ने के लिए मैदान और जूते भी नहीं है के बावजूद उसने इस तरह का प्रदर्शन किया है कि निश्चित रूप से वह भारत के लिए बड़ा नाम कमा सकती है.

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.