पहाड़ी से सड़क पर गिरे भारी बोल्डर, मलबा आने से ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित

ख़बर शेयर करें

सड़क पर आया मलबा

भारी बारिश के चलते नरेंद्रनगर के कुमार खेड़ा के पास पहाड़ी से सड़क पर भारी बोल्डर आ गिरे। मलबा आने के कारण ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हो गया है। गनीमत रही कि सड़क के पास सुरक्षा दीवार बनी हुई थी वरना बड़ी अनहोनी हो सकती थी। जहां पर भूस्खलन हुआ है उसके ठीक नीचे कुमार खेड़ा बस्ती है।

Ad
Ad

मलबा आने से ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित

भारी बारिश के कारण उत्तराखंड में लगातार भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही हैं। चंपावत में ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच -94) पर नरेंद्रनगर के कुमार खेड़ा में पहाड़ी से भारी मलबा आने के कारण बाधित हो गया। पुलिस मलबा हटाने में जुट गई है। बताया जा रहा है कि मंगलवार तक मलबा हटाया जा सकता है तब हाईवे खुल सकता है।

tehri garhwal
सड़क पर आया मलबा

बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बचा

पत्थरों की सुरक्षा दीवार के कारण बड़ा हादसा होने से बचा है। अगर सुरक्षा दीवार नहीं होती तो कुमार खेड़ा की बस्ती में दुर्घटना हो सकती थी। बताया जा रहा है कि मलबा आने से बीआरओ कैम्प और स्थानीय सुमन चंदोला के खेतों को नुकसान हुआ है। खेत में खड़ी फसल मलबे की भेंट चढ़ गई।

tehri garhwal
रास्ता बाधित

मंगलवार तक मलबा हटाने की उम्मीद

मिली जानकारी के मुताबिक मलबा हटाने में जेसीबी लगी हुई है। लेकिन भारी मात्रा में मलबा आने के कारण दिक्कतें आ रही हैं। बीआरओ का कहना है कि उनके पास एक ही जेसीबी है इसलिए मंगलवार तक मलबा हटाए जाने की संभावना है। जबकि वाहनों की आवाजाही नरेंद्रनगर शहर के लिंक रोड से कराई जा रही है।