चुनाव से पूर्व गुजरात कांग्रेस के इस बड़े नेता ने दिया इस्तीफा

ख़बर शेयर करें

गांधीनगर/हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

दिसंबर 2022 में गुजरात में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं इन चुनावों को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और मुख्य विपक्षी कांग्रेस पार्टी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। बमुश्किल 7 महीने का समय इन चुनावों में बचा हुआ है भारतीय जनता पार्टी अपने संगठन के बल पर चुनाव में उतरने की तैयारी कर चुकी है वही इन चुनाव में कांग्रेस किस तरह का प्रदर्शन करेगी क्या वह पिछली बार के प्रदर्शन को दोहरा पाएगी या नहीं यह कहना अभी मुश्किल है

लेकिन कांग्रेस पार्टी के लिए आज एक बड़ा झटका मिला जब पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पार्टी के पद एवं प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी । पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी को लिखे एक पत्र में उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए काम करने के बावजूद कांग्रेस ने प्रदेश और देश हित में कोई बड़ा अच्छा कदम नहीं उठाया जिससे वह होकर पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं।

पिछले चुनाव में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने भले ही निर्दलीय चुनाव लड़ा हो लेकिन इनके भारतीय जनता पार्टी के विरोध की वजह से भाजपा तीन अंको के अंदर सिमट गई थी पिछले 15 वर्षों में ऐसा पहली बार हुआ कि भारतीय जनता पार्टी 100 सीटों के अंदर सिमट गई थी जबकि वह पिछले तीन चुनावों में सवा सौ के करीब सीटें जीती आई थी । हार्दिक पटेल के इस्तीफे के बाद कांग्रेस में खलबली मची हुई है पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के पार्टी का चुनाव से ठीक पूर्व साथ छोड़ देना कहीं ना कहीं चुनावी प्रबंधन में गड़बड़ी दर्शाता है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.