उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी

ख़बर शेयर करें



उत्तराखंड में लौटता हुआ मॉनसून एक बार फिर से मुश्किलें खड़ा कर सकता है। मौसम विभाग की माने तो राज्य में कई इलाकों में भारी बारिश का रेड अलर्ट है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार उत्तराखंड में सात अक्टूबर को कुमाऊं मंडल के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इस तारीख के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है।


वहीं पांच अक्टूबर से बारिश शुरु हो जाएगी। मुख्य रूप से कुमाऊं के इलाकों में बारिश का केंद्र रहेगा। पांच अक्टूबर को भी बारिश की तीव्रता रहेगी और मौसम विभाग के मुताबिक इस दिन बारिश का यलो अलर्ट रहेगा।


पांच अक्टूबर से शुरु हुआ बारिश का सिलसिला छह अक्टूबर को भी जारी रहेगा। इस दिन कुमाऊं और कुमाऊं से लगे हुए गढ़वाल के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कुमाऊं के लिए छह अक्टूबर का आरेंज अलर्ट और गढ़वाल का यलो अलर्ट जारी किया है।


वहीं अब राज्य से मानसून विदा होने लगा है। राज्य के कई हिस्सों से मानसून की ब्लू लाइन हट चुकी है। धीरे धीरे पूरे राज्य से जल्द ही मानसून विदा होने की उम्मीद है। राज्य के पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला भी शुरु हो चुका है। केदारनाथ और बद्रीनाथ के साथ ही हेमकुंड साहिब में भी सीजन की पहली बर्फबारी हो चुकी है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.